अमरावतीमुख्य समाचार

पूरे दम-खम के साथ मनपा चुनाव लडने प्रहार है तैयार

दो दिन पूर्व राज्यमंत्री बच्चु कडू ने खुद दिये स्पष्ट संकेत

  • 18 को सांस्कृतिक भवन में हुआ था प्रहार का शक्ति प्रदर्शन

  • प्रहार के शहराध्यक्ष रामटेके के जन्मदिवस अवसर को साधा गया

  • एक वर्ष में रामटेके ने शहर में कई गुना बढा दी है प्रहार की ताकत

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२० – दो दिन पूर्व स्थानीय संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में प्रहार जनशक्ति पार्टी के अमरावती शहराध्यक्ष बंटी रामटेके का जन्मदिन बडी धुूमधाम और विभिन्न आयोजनों के साथ मनाया गया. यूं तो राजनीतिक दलों से वास्ता रखनेवाले लोगों का जन्मदिवस भव्य पैमाने पर मनाना बेहद आम बात है. किंतु जिस तरह से महज एक वर्ष पूर्व प्रहार जनशक्ति पार्टी का हिस्सा और शहराध्यक्ष बननेवाले बंटी रामटेके का जन्मदिवस पार्टी के झंडे व बैनरतले मनाया गया और जन्मदिवस समारोह विभिन्न तरह के आयोजनों के साथ पूरा दिन चला. वह अमरावती शहर के इतिहास में पहली बार हुआ है. जिसका सीधा मतलब है कि, बंटी रामटेके के जन्मदिवस का अवसर साधते हुए प्रहार जनशक्ति पार्टी एवं राज्यमंत्री बच्चु कडू द्वारा अमरावती मनपा क्षेत्र में अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया गया है.
ज्ञात रहे कि, अपने अनूठे व अनोखे आंदोलनों के जरिये हमेशा ही चर्चा में रहनेवाले बच्चु कडू को लेकर जिले के तहसील क्षेत्रों की तरह अमरावती मनपा क्षेत्र में भी अपनी तरह का एक आकर्षण है. और करीब 20 वर्ष पहले सन 2002 में बच्चु कडू ने अमरावती संसदीय क्षेत्र का भी चुनाव लडा था. जिसमें उन्हें अमरावती महानगर से भी जबर्दस्त समर्थन मिला था. कालांतर में भी अमरावती महानगर में प्रहार की मौजूदगी तो रही, पर यहां पार्टी अपनी कोई खास ताकत नहीं बना पायी. वहीं करीब एक वर्ष पहले काफी अरसे से सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत बंटी रामटेके ने शहराध्यक्ष के तौर पर अमरावती महानगर में प्रहार की कमान थामी और इन एक वर्ष के दौरान अमरावती मनपा क्षेत्र में प्रहार की ताकत भी अच्छी-खासी बढी है. जिसका प्रदर्शन गत रोज बंटी रामटेके के जन्मदिवस का औचित्य साधते हुए प्रहार जनशक्ति पार्टी द्वारा किया गया.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि कोविड संक्रमण खतरे के मद्देनजर विगत करीब दो वर्षों से सांस्कृतिक भवन में पूरी तरह से ‘लॉकडाउन’ था. वहीं इस आयोजन के जरिये सांस्कृतिक भवन दो वर्ष के अंतराल पश्चात पहली बार ‘अनलॉक’ हुआ. साथ ही करीब 1200 लोगों की आसन क्षमता रहनेवाला सांस्कृतिक भवन इस आयोजन के लिए पूरी तरह से खचाखच भरा हुआ था. खास बात यह भी रही कि, इस आयोजन में प्रहार के सर्वेसर्वा रहनेवाले राज्यमंत्री बच्चु कडू करीब तीन घंटे तक मौजूद रहे और उन्होंने करीब 22 मिनट का बडा ओजस्वी भाषण भी दिया. जिसमें उन्होंने विगत एक वर्ष के दौरान शहराध्यक्ष के तौर पर बंटी रामटेके द्वारा किये गये कामों की अनेकों बार सराहना करने के साथ ही अपने पूरे भाषण में कई बार मनपा के आगामी चुनाव का भी उल्लेख किया. जिससे यह साफ है कि, राज्यमंत्री बच्चु कडू की प्रहार जनशक्ति पार्टी मनपा के आगामी चुनाव में पूरे दम-खम के साथ उतरने जा रही है.
ज्ञात रहे कि, प्रहार के शहराध्यक्ष रहनेवाले बंटी रामटेके के जन्मदिवस अवसर पर 18 अक्तूबर को ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजन चलता रहा. इस दौरान भव्य रक्तदान शिबिर आयोजीत करने के साथ ही राज्यमंत्री बच्चु कडू की रक्ततुला की गई, भव्य बाईक रैली निकाली गयी और विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत कोविड योध्दाओं का सत्कार भी किया गया. शहर के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब किसी राजनीतिक दल के शहराध्यक्ष पद पर रहनेवाले किसी व्यक्ति केे जन्मदिवस पर इतने भव्य पैमाने पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजीत किये गये है.
सबसे विशेष यह है कि, 18 अक्तूबर को ही अमरावती जिलाधीश कार्यालय में जिला नियोजन समिती की बैठक आयोजीत थी. जिसमें अचलपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का जनप्रतिनिधि होने के नाते राज्यमंत्री बच्चु कडू को भी उपस्थित रहना था और 18 अक्तूबर को राज्यमंत्री बच्चु कडू पूरा दिन अमरावती में ही मौजूद थे. किंतु उन्होंने जिला नियोजन समिती की बैठक में उपस्थित रहने की बजाय सांस्कृतिक भवन में अपनी पार्टी के शहराध्यक्ष बंटी रामटेके के जन्मदिवस समारोह में उपस्थित रहने को प्राथमिकता दी. जहां पर वे दोपहर 1.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक करीब तीन घंटे उपस्थित रहे और इस दौरान उन्होंने प्रहार पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में जोश भरने हेतु बडा ही ओजस्वी भाषण दिया और सभी को मनपा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का अपरोक्ष संदेश भी दिया. जिसका सीधा मतलब है कि, प्रहार जनशक्ति पार्टी और राज्यमंत्री बच्चु कडू ने अपने शहराध्यक्ष बंटी रामटेके के जन्मदिवस का औचित्य साधते हुए एक तरह से मनपा चुनाव के लिए प्रहार का बिगूल बजा दिया है और बिल्कुल स्पष्ट है कि, इस बार अमरावती मनपा के चुनाव में प्रहार भी अपनी सशक्त दावेदारी पेश करने जा रही है. जिसमें शहराध्यक्ष बंटी रामटेके बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है. क्योंकि अमरावती महानगर में प्रहार की ओर से चुनावी रथ की कमान बंटी रामटेके ही संभालेंगे. जिनके नेतृत्व में और राज्यमंत्री बच्चु कडू के मार्गदर्शन में यह चुनाव प्रहार के प्रत्याशियों द्वारा लडा जायेगा.

Related Articles

Back to top button