अमरावतीमुख्य समाचार

सीमित समय की छूट व लॉकडाउन के भय से शहर में उमडी तौबा भीड

जीवनावश्यक वस्तुएं खरीदने नागरिकों में दिखी जद्दोजहद

  •  इतवारा बाजार परिसर रहा हाउसफुल

  •  किराणा दुकानों व पेट्रोल पंपों पर लगी कतारे

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – आज बुधवार 21 अप्रैल से राज्य सरकार द्वारा संचारबंदी के दौरान जीवनावश्यक वस्तुओं की दूकानों को सुबह 7 से 11 बजे तक यानी मात्र चार घंटे ही खुले रहने की छूट दी गई है. साथ ही गत रोज मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह संकेत भी दिया गया कि, संभवत: बुधवार से आगामी 15 दिनों के लिए कडा लॉकडाउन लगाया जा सकता है. ऐसे में लोगों में संचारबंदी में दी जा रही छूट और संभावित लॉकडाउन को लेकर जबर्दस्त संभ्रम का आलम रहा और लोगबाग सुबह 7 बजे से ही अपनी जरूरत के हिसाब से जीवनावश्यक वस्तुओं की खरीददारी हेतु अपने घरों से बाहर निकल पडे. जिसकी वजह से शहर की सडकों पर सुबह से काफी भीडभाड का आलम रहा.
शहर के इतवारा बाजार परिसर में किराणा, सब्जी व फल खरीदने हेतु तौबा भीड दिखाई दी. साथ ही साथ पेट्रोल पंपों सहित शहर के रिहायशी इलाकों में स्थित किराणा दुकानों पर भी लोगों की कतारें देखी गयी. हालांकि पेट्रोल पंप पूरा दिन खुले रहनेवाले है, किंतु 11 बजे के बाद नागरिकोें को बिना वजह अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं रहेगी. ऐसे में बुधवार की सुबह 7 बजे से जीवनावश्यक वस्तुओं की खरीददारी हेतु बाहर निकले लोगों ने अपने-अपने वाहनों में पेट्रोल व डीजल भरवाने हेतु पेट्रोल पंपों पर भी जबर्दस्त भीड की.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, जहां गत रोज राज्य सरकार द्वारा बुधवार से संचारबंदी के दौरान जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानों के खुले रहने का समय घटाने को लेकर आदेश जारी किया गया, वहीं दूसरी ओर मंत्रिमंडल की बैठक के बाद देर शाम राज्य के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने संकेत दिया कि, राज्य में बुधवार से 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया जा सकता है. ऐसे में आम लोगों में संभावित लॉकडाउन को लेकर हडकंप के साथ ही चिंता व संभ्रम का माहौल देखा गया और पंद्रह दिनों के संभावित लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए हर कोई अपनी-अपनी जरूरत का सामान खरीदने हेतु अपने घरों से बाहर निकल पडा. जिसकी वजह से शहर में बुधवार की सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक लगभग सभी इलाकों में भारी भीडभडक्के का आलम रहा.

Related Articles

Back to top button