अमरावतीमुख्य समाचार

आयुक्तलय क्षेत्र में महिला पुलिस कर्मी करेगी आठ घंटे काम

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने दी जानकारी

अमरावती/दि.२१ – शहर पुलिस दल में काम करनेवालेी महिला कर्मचारियों के ड्युटी समयावधि में ४ घंटे की कटौती करने का निर्णय लिया गया है. जिसके चलते महिला पुलिस कर्मचारियों को अब आठ घंटे ड्युटी करनी पड़ेगी. पुलिस सेवा में काम करते समय पारिवारिक जिम्मेदारियों को देखते हुए महिला पुलिस कर्मचारियों के लिए यह महत्वपूण निर्णय लिया गया है. इस आशय का कथन राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त किया. २३ सितंबर से इस निर्णय को प्रायोगिक तौर पर अमंल में लाया जाएगा. इस फैसले का लाभ आयुक्तालय क्षेत्र में कार्यरत लगभग महिला पुलिस कर्मचारियों को मिलेगा.
बता दें कि राज्य की प्रत्येक क्षेत्र की महिलाओं के विकास हेतू महिला व बाल विकास मंत्री ठाकुर प्रयास कर रही है. महिला कर्मचारियों की सुरक्षा सहित उनको सौंपी गई विविध जिम्मेदारियों को वे बखूबी से पूरा कर सके इसके लिए प्रयास किया जा रहा है. इसी पाश्र्वभूमि पर महिला पुलिस कर्मचारियों की ड्युटी समय में कटौती की गई है.
यहां बताना जरूरी है कि पुलिस महासंचालक ने महिला पुलिस कर्मचारियों को आनेवाली दिक्कतों का विचार कर आठ घंटे ड्युटी के निर्णय को लेकर अन्य समूहों से विचार करने की सूचना दी थीं. जिसके तहत अब गणेश विसर्जन के बाद शहर पुलिस दल में प्रायोगिक तौर पर महिला पुलिस कर्मचारियों को आठ घंटे ड्युटी के निर्णय पर अमंल किया जा रहा है. यह आदेश सीपी डॉ. आरती सिंह ने पारित किए है. आयुक्तालय में १९०९ में से १७०३ पुलिस कर्मचारी कार्यरत है. इनमें २७५ के आस-पास महिला पुलिस कर्मचारी है. इस निर्णय का महिला कर्मचारियों को फायदा होगा.

Related Articles

Back to top button