अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा से यवतमाल के बीच रास्ते पर फेेंके हथियार

यवतमाल के मंदिर में रुके थे सभी पांच हत्यारे

  • बच्चू वानखडे की हत्या में इस्तेमाल किये हथियार जब्त करना पुलिस के लिए चुनौती

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 1 – बदले की भावना से बचपन के दोस्तों ने ही बेलपुरा निवासी बच्चू वानखडे नामक युवक को बडनेरा थाना क्षेत्र के तहत एक्सप्रेस हाईवे को लगकर वडद गांव में ले जाकर शनिवार की रात उसकी निर्मम हत्या की. बच्चू की हत्या को अंजाम देने केे बाद सभी पांच हत्यारे यवतमाल की ओर भागे. यवतमाल भागते समय बडनेरा से यवतमाल के बीच रास्ते में उन्होंने हथियार फेंक दिये. यवतमाल पहुंचने के बाद रात के समय उन्होंने वहां के एक मंदिर में मुकाम किया और यवतमाल से हिंगणघाट की ओर भागे. हिंगणघाट में भुख लगने पर सभी पांच हत्यारे वहां एक ढाबे पर रुके थे. उसी समय क्राईम ब्रांच के दल ने उन्हें दबोच लिया. फिलहाल बच्चू वानखडे के सभी पांच हत्यारे 4 जून तक बडनेरा पुलिस की हिरासत में है. पुलिस उनसे कडी पूछताछ कर रही है.
उल्लेखनीय है कि बच्चू किसन वानखडे की हत्या के मामले में बडनेरा पुलिस ने महादेव हिरालाल वानखडे की शिकायत पर नितेश नारायण पिवाल (26, कल्याण नगर) उसके साथी गंगू उर्फ आकाश दिलीप मोरे (26, रवि नगर, आदिवासी होस्टेल के पास), करण कैलाश इटोरिया (21, राजापेठ) और प्रशांत उर्फ सोनू लक्ष्मण चावरे (21, बेलपुरा) को गिरफ्तार किया है. खबर है कि इस हत्याकांड में शामिल आकाश मोरे व बच्चू वानखडे के बीच पैसों को लेकर विवाद शुरु था. बच्चू वानखडे यह आकाश मोरे को पैसे लौटाने में टालमटोल कर रहा था. इसी बात को लेकर उनके बीच हुए झगडे के चलते आकाश ने बच्चू का गेम करने की योजना बनाई थी. विशेष यह कि बच्चू और आकाश मोरे यह बचपन से ही एक दूसरे के मित्र थे और दोनों भी अपराध जगत में हमेशा चर्चा में रहते थे. इससे पहले आकाश मोरे को गोंदिया पुलिस ने गांजा तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था. इसी दौरान राजापेठ पुलिस ने बच्चू वानखडे के खिलाफ तडीपारी की कार्रवाई की थी, लेकिन जब आकाश मोरे यह गोंदिया जेल से छूटकर वापस आया तब उसने बच्चू की तडीपारी रद्द करवाने पर पैसा खर्च किया था. यहां तक की आकाश के कारण ही बच्चू वानखडे की तडीपारी का आदेश रद्द हुआ था. तडीपारी के आदेश रद्द करवाने पर खर्च हुए पैसों की मांग आकाश बच्चू से करता था. इन्हीं विवादों के चलते यह हत्याकांड होने की प्राथमिक जानकारी मिली है.

  • डीसीपी सातव ने दी बडनेरा थाने को भेंट

कल दोपहर अमरावती न्यायालय से गिरफ्तार पांचों आरोपियों के पीसीआर के आदेश प्राप्त्ा करने के बाद पुलिस आरोपियों को बडनेरा थाने में पूछताछ के लिए ले गई. इसी बीच आज सुबह पुलिस उपायुक्त शशिकांत सातव ने बडनेरा पुलिस थाने को भेंट देकर इस हत्याकांड की चल रही जांच बाबत दुय्यम निरीक्षक फुसाडे से चर्चा की.

Related Articles

Back to top button