अमरावतीमुख्य समाचार

फईमोद्दीन की हत्या कर सबूत मिटाने लाश फेंकी

पुसला गांव के तिजारे तालाब में मिली थी लाश

  • शेंदुरजनाघाट पुलिस ने कल रात किया अपराध दर्ज

  • वलगांव रोड के धरमकाटे के पास रहता है फईमोद्दीन का परिवार

  • किसी अन्य जगह गला घोटकर लाश एमपी बॉर्डर के तालाब में फेंकी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.४ – वलगांव रोड पर स्थित धरमकाटे के पास रहने वाले फईमोद्दीन नसीमोद्दीन काजी नामक 21 वर्षीय युवक की गुरुवार को शेंदुरजनाघाट पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले पुसला बीट के तिजारे तालाब में संदेहास्पद लाश मिली थी. मृत फईमोद्दीन के गले पर रस्सी से गला घोटने के निशान स्पष्ट दिखाई दे रहे थे. प्राथमिक जांच में ही फईमोद्दीन की मौत को हत्या का करार देते हुए शेंदुरजनाघाट पुलिस ने कल देर रात उसकी मृत्यु में अज्ञात आरोपी के खिलाफ दफा 302 व 201 के तहत अपराध दर्ज किया है. किसी अन्य जगह फईमोद्दीन की हत्या कर सबूत मिटाने के उद्देश्य से उसकी लाश महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश के बॉर्डर पर स्थित तिजारे तालाब में फेंक दिये जाने का संदेह पुलिस ने व्यक्त किया है और इस दिशा में जांच आरंभ करते हुए फईमोद्दीन की हत्यारे का पता लगाने पुलिस जुट गई है.
जानकारी के अनुसार वलगांव रोड धरमकाटे के पास मोहम्मद भाई की होटल है. उसके पीछे फईमोद्दीन काजी का परिवार हेै. वहां वह अपने तीन भाई व बहन के साथ रहता था. फईमोद्दीन के परिजनों का बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर का भी व्यवसाय है. फईमोद्दीन कहते है कि कुछ वर्ष पहले हाफीज बना था. बुधवार को सुबह 10 बजे के दौरान वह गाडी देखने परतवाडा जाने का कारण अपने परिजनों को बताकर अपने मित्र की दुपहिया से घर से निकला था, लेकिन उसके बाद वह घर नहीं लौटा. दूसरे दिन गुरुवार को उसकी लाश शेंदुरजनाघाट पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले पुसला बीट के तिजारे तालाब में वहां के गांववासियों को दिखाई दी. पुसला गांव की पुलिस पटेल सारिका डोंगरे ने इसकी जानकारी शेंदुरजनाघाट पुलिस को दी. खबर मिलते ही शेंदुरजनाघाट के पुलिस के दल ने घटनास्थल पहुंचकर लाश का पंचनामा किया. मृत व्यक्ति के लाश की शिनाख्त फईमोद्दीन नसीरोद्दीन काजी के रुप में करते हुए उसके परिजनों को लाश मिलने की जानकारी दी. खबर मिलते ही गुरुवार रात फईमोद्दीन के रिश्तेदार वरुड पहुंचे और वहां के सरकारी अस्पताल में कल सुबह फईमोद्दीन की लाश का पोस्टमार्टम किया गया. मृत फईमोद्दीन के गले पर फांसी दिये समान रस्सी के तीक्ष्ण निशान स्पष्ट दिखाई देने से यह मामला हत्या का होने की बात स्पष्ट करते हुए पुलिस ने कल रात इसमें दफा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज करते हुए फईमोद्दीन के हत्यारों की तलाश शुरु की.

  • मित्र नवाज से की जा रही पूछताछ

फईमोद्दीन काजी की हत्या के मामले की शेंदुजनाघाट पुलिस और ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा संयुक्त रुप से जांच कर रही है. बुधवार को सुबह गाडी देखने के लिए फईमोद्दीन परतवाडा जाने के लिए जिस नवाज नामक उसके मित्र के साथ घर से निकला था, आज सुबह ग्रामीण पुलिस की क्राईम ब्रांच के दल ने उसे पूछताछ के लिए अपने कार्यालय में लाया था. दोपहर काफी देर तक नवाज का बयान दर्ज कर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

  • परतवाडा जाने निकला फईमोद्दीन पुसला कैसे पहुंचा

जानकारी के अनुसार बुधवार को फईमोद्दीन गाडी देखने के लिए परतवाडा निकला था. परतवाडा से जिस जगह पर फईमोद्दीन की लाश मिली वह पुसला के निकट का तिजारे तालाब काफी दूर है. इन दोनों रास्तों का कही पर भी संबंध नहीं है. पुसला जाने के लिए शेंदुरजनाघाट होते हुए एक ही रास्ता जाता है और इस रास्ते पर थोडा अंधेरा होते ही सन्नाटा छा जाता है. इस वजह से आशंका जताई जा रही है कि फईमोद्दीन के हत्यारे का तिजारे तालाब की ओर जाने वाले रास्ते और उस रास्ते पर हमेशा सन्नाटा रहने के बाद की पूर्व कल्पना थी. इसी कारण किसी अन्य जगह उसकी हत्या कर लाश को रफादफा करने के उद्देश्य से तिजारे तालाब में लाश फेंकने का निर्णय हत्यारों ने लिया होगा, ऐसा पुलिस को संदेह है.

Related Articles

Back to top button