अमरावतीमुख्य समाचार

एक ही रात में तीन स्थानों पर भीषण आग

  •  शहर में रातभर चला आग का तांडव

  •  तीनों अग्निकांड में करोडों की संपत्ति जलकर खाक

अमरावती/प्रतिनिधि दि.5 – बीती रात शहर में तीन अलग-अलग स्थानों पर भीषण आग लगने की घटनाएं घटित हुई. जिनमें करोडों रूपयों की संपत्ति जलकर खाक हो गयी. एक के बाद एक तीन स्थानों पर आग लगने की घटनाएं घटित होने के चलते पूरी रात दमकल विभाग सहित अलग-अलग थाना क्षेत्र की पुलिस को दौडभाग करनी पडी. साथ ही हर स्थान पर आग बुझाने के लिए कडी मशक्कत भी करनी पडी.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सबसे पहले मसानगंज परिसर में स्थित मनोज गैरवार नामक व्यक्ति के टायर गोदाम में बीती रात आग लगने की घटना सामने आयी. इस आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. इसकी जानकारी मिलते ही मनपा के दमकल विभाग सहित नागपुरी गेट व गाडगेनगर के पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे. साथ ही यहां पर आग बुझाने का काम शुरू किया गया और कडी मशक्कत के बाद देर रात इस आग पर काबू पाया गया. तब तक यहां पर रखे गये लाखों रूपये मूल्य के टायर जलकर खाक हो गये. यह आग लगने की वजह फिलहाल तक पता नहीं चल पायी है.
वहीं इसके कुछ समय बाद ही वलगांव के सतीनगर परिसर स्थित आरामशीन में आग लगने की जानकारी सामने आयी. ऐसे में मसानगंज परिसर में लगी आग पर काबू पाने के साथ ही दमकल विभाग का दस्ता तुरंत ही सतीनगर परिसर पहुंचा. यहां पर आग काफी भीषण रहने की वजह से चांदूर बाजार व दर्यापुर से भी दमकल वाहनों को बुलाया गया और 8 दमकल वाहनों के जरिये इस आग पर पानी के 70 टैंकर प्रयोग में लाये गये. जिसके बाद इस आग पर काबू पाया जा सका. यह आरामशीन पैराडाईज कालोनी निवासी सैय्यद ईस्माईल सैय्यद बाबा नामक व्यक्ति की बतायी गई है और यहां से आंध्रप्रदेश के लिए माल भेजा जाता है. किंतु लॉकडाउन की वजह से विगत अनेक दिनों से यहां से माल भेजने का काम बंद है. ऐसे में यहां पर काफी माल रखा हुआ था, जो इस आग में जलकर खाक हो गया. यहां पर भी आग की वजह से काफी बडा नुकसान होने का प्राथमिक अनुमान व्यक्त किया गया है. साथ ही इस आग के लगने की वजह भी फिलहाल तक पता नहीं चल पायी है.
इसके साथ ही इसी आरामशीन के बाजू में स्थित दीपक गुडधे नामक व्यक्ति की दीपक ट्रेडिंग कंपनी में आग लग गयी. यहां पर कांच के पैनल बनाने का काम चलता है. इस आग पर भी अग्निशमन विभाग ने तुरंत ही पानी की बौछार करते हुए काबू पाया. इस प्रतिष्ठान का भी लाखों रूपयों का नुकसान होने का प्राथमिक अनुमान व्यक्त किया है.
बीती रात एक के बाद एक तीन स्थानों पर लगी भीषण आग की वजह से शहर में काफी गहमागहमी व सनसनीवाला माहौल रहा. साथ ही दमकल विभाग को पूरी रात एक स्थान से दूसरे स्थान के बीच दौडभाग करनी पडी. किंतु मनपा के अग्निशमन अधिकारी अजय पंंधरे तथा अग्निशमन उपकेंद्र प्रमुख सैय्यद अनवर के नेतृत्व में दमकल विभाग के सभी कर्मचारियों ने तीन स्थानों पर लगी आग पर सफलतापूर्वक काबू पाया.

Related Articles

Back to top button