अमरावतीमुख्य समाचार

ट्रैक्टर चोरी की झूठी शिकायत देना बाप-बेटे पर पडा भारी

अपने ही ट्रैक्टर की चोरी के मामले में दोनों गिरफ्तार

अमरावती /दि.6– लोणी पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अजनी (नांदगांव खंडे.) में रहने वाले विनायक बलिराम खंडारे (62) और यशपाल विनायक खंडारे (30) नामक पिता-पुत्र पर कर्ज की किश्त भरने से बचने हेतु अपने ट्रैक्टर के चोरी हो जाने की झूठी शिकायत देना काफी महंगा साबित हुआ है. क्योंकि इस मामले में पुलिस ने पूरा सच उजागर करते हुए दोनों बाप-बेटे को अपना ही ट्रैक्टर चूराकर छिपाने तथा पुलिस को झूठी जानकारी देकर गुमराह करने के मामले मेें गिरफ्तार किया है.
जानकारी के मुताबिक बलिराम खंडारे ने विगत 3 जनवरी को मोर्शी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि, उनका महिंद्रा 575 कंपनी का लाल रंग वाला ट्रैक्टर क्रमांक एमएच-27/डीई-5866 किसी ने चूरा लिया. जिसके बाद लोणी पुलिस सहित ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने मामले की जांच करनी शुरु की थी. इसी दौरान ग्रामीण एलसीबी को मुखबिरों के जरिए पता चला कि, उक्त ट्रैक्टर धनज गांव के पास जामठी खुर्द परिसर स्थित प्रल्हाद उमाले के खेत में खडा है. जिसे पुलिस के दल ने बरामद भी कर लिया. पश्चात इसे लेकर शिकायतकर्ता विनायक खंडारे व उसके बेटे यशपाल खंडारे से पूछताछ करने पर दोनों के बयानों में काफी फर्क पाया गया. जिससे पुलिस को दोनों बाप-बेटे पर ही संदेह हुआ और पुलिस ने जब दोनों के साथ कडाई से पूछताछ की, तो उन्होंने बताया कि, उनके पास ट्रैक्टर के कर्ज की किश्त भरने के पैसे नहीं थे, वहीं फायनांस कंपनी वाले अक्सर की उनके घर पर आकर तगादा लगाया करते थे तथा ट्रैक्टर उठाकर ले जाने की धमकी दिया करते थे. ऐसे में उन्होंने अपने ट्रैक्टर को कही पर छिपाकर उसकी चोरी हो जाने का नाटक रचा और यह सोचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि, शिकायत दर्ज हो जाने के बाद उन्हें ट्रैक्टर के कर्ज की किश्त नहीं भरनी पडेगी. साथ ही फायनांस कंपनी वालों से भी छूटकारा मिलेगा. लेकिन बाप-बेटे का यह दाव खुद उन पर ही उलटा पडा गया और पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त करने के साथ ही दोनों को अपनी हिरासत में लिया.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्ष विशाल आनंद व अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम साली के मार्गदर्शन तथा ग्रामीण एलसीबी के पीआई किरण वानखडे के नेतृत्व में एलसीबी के पीएसआई संजय शिंदे व पुलिस कर्मी त्र्यंबर मनोहर, सुनील महात्मे, सैय्यद अजमत, सुधीर बावने, नीलेश डांगोरे एवं चालक नीलेश येते के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button