अमरावतीमुख्य समाचार

नियम का पालन नहीं करने पर भरना पड रहा २० हजार

शादी समारोह में भीड़ जुटाना परिजनों को पड़ रहा भारी

  • कोविड नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर मनपा कर रही कार्रवाई

  • मंगल कार्यालय सहित अब तक दो परिवारों को भरना पड़ा जुर्माना

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१०कोरोना महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस महामारी से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए है. शादी समारोह का आयोजन करने पर वर-वधू सहित केवल २० लोगों की मौजूदगी अनिवार्य कर दी गई है. बावजूद इसके शहर के कुछ परिवार इन नियमों को दरकिनार करते हुए नजर आ रहे है. जिसके चलते अब मनपा प्रशासन नेे अब २० नहीं तो २० हजार रुपयों का जुर्माना फाडऩा शुरू कर दिया है. यहीं नहीं तो मंगलकार्यालय के संचालकों पर भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने और २० से अधिक भीड़ होने पर ५० हजार रुपयों का जुर्माना लगाना शुरू किया है. जिसके चलते शादी समारोहों का आयोजन करना भी परिवारों को अब भारी पडऩे लगा है.
यहां बता दें कि कोविड का असर अब तक कम नहीं हुआ है. इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए भीड़ नहीं जुटाने, सामाजिक दूरी रखने व मास्क बांधना अनिवार्य किया गया है. लेकिन इन तीनों नियमों का शहर में पालन होते हुए नहीं दिखाई दे रहा है. जिसके चलते मनपा प्रशासन की ओर से अब कार्रवाई करना तेज कर दिया गया है. हाल ही में शादी समारोह में ज्यादा भीड़ पाए जाने पर मनपा की टीम ने शिवलीला मंगल कार्यालय पर छापामार कार्रवाई करते हुए ५० हजार रुपयों का जुर्माना वसूला. वहीं मंगलवार को मंगलधाम परिसर के रिषभ कॉलोनी में डकरे के घर के सामने आयोजित शादी समारोह में २० से अधिक लोग शामिल हुए थे. जिसके बाद आयोजक पर २० हजार रुपयों का दंड वसूला गया. वहीं आज बुधवार को महेंद्र कॉलोनी में अनिल कासडे परिवार पर कार्रवाई की गई. परिवार की ओर से बगैर मनपा प्रशासन की अनुमति से संत गाडगेबाबा बगीचे के सामने शादी समारोह का आयोजन किया गया था. जिसके चलते अनिल कासडे पर २० हजार रुपयों का जुर्माना वसूला गया. वहीं राज प्लाजा व गजल बार पर भी मनपा की टीम ने बुधवार को कार्रवाई की. यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उडायी गई थीं.

  • 6 बिअर बार पर मनपा की कार्रवाई

जिलाधिकारी ने अमरावती मनपा क्षेत्र से लॉकडाउन हटाते हुए घोषणा की थी कि किसी भी होटल और बार में ग्राहकों को शराब परोसने की अनुमति नहीं रहेगी. वहां से केवल पार्सल सुविधा की छुट दी गई थी. आज मनपा के दस्ते ने शहर के 6 बिअर बारों पर छापामार कार्रवाई करते हुए होटल व बार में ग्राहकों को शराब पिलाने के कारण उनपर कार्रवाई करते हुए प्रति बार 8 हजार रुपए इस तरह कुल 48 हजार रुपए का जुर्माना उनसे वसूला. मनपा के दल ने आज जिन छह होटल व बार पर कार्रवाई की, उसमें राज प्लाझा, गझल बार, राज पैलेस, राजासाहब बार, कैलास बार, बगिया गार्डन आदि का समावेश है. इन सभी से प्रति 8 हजार रुपए के तहत जुर्माना वसूला गया है. यह कार्रवाई मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे के आदेश पर बाजार परवाना अधिक्षक उदय चव्हाण के मार्गदर्शन में निरीक्षक आनंद काशिकर, शुभम चोमडे, मनोज इटनकर, सागर अठोर आदि के दल ने की है.

Related Articles

Back to top button