महाराष्ट्रमुख्य समाचार

आखिरकार कोश्यारी का त्यागपत्र!

मुक्त होने की इच्छा पीएम को बता दी

मुंबई/दि.23- महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने न सिर्फ राज्यपाल पद बल्कि सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने की इच्छा व्यक्त कर दी है. आज दोपहर प्राप्त ताजा समाचार अनुसार कोश्यारी ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर उन्हें सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बारे में बता दिया, ऐसा कहा. पीएम मोदी गत 19 जनवरी को मुंबई कुछ घंटों की यात्रा पर पधारे थे. संभवत: कोश्यारी ने उसी समय अपनी पद छोडने की इच्छा व्यक्त की.
उल्लेखनीय है कि कोश्यारी प्रदेश में सदैव कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना उबाठा के निशाने पर रहे हैं. उनके छत्रपति शिवाजी महाराज तथा अन्य महापुरुषों के विषय में विवि दीक्षांत समारोह सहित विविध कार्यक्रमों में किए गए संबोधनों को भी निशाने पर लिया गया. उनके विरुद्ध दो माह पहले प्रदेश में अनेक स्थानों पर प्रदर्शन हुए. अमरावती भी अछूता नहीं रहा. कोश्यारी के पोस्टर पर थूंका गया. किंतु केंद्र सरकार ने उन्हें कायम रखा.
इससे पहले भी कोश्यारी को विवादों में बारंबार लपेटा गया. दो माह पहले उनके त्यागपत्र देने की खबर आई थी. कोश्यारी ने महाराष्ट्र में मविआ सरकार दौरान कई महत्वपूर्ण फैसले प्रलंबित किए थे. मविआ व्दारा उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्रीत्व काल में दी गई नामित विधायकों की सूची उन्होंने 2 वर्ष दबाकर रखी थी. जिससे वे विपक्ष के कोपभाजन बने. मूल रुप से उत्तराखंड के रहनेवाले तथा वहां के मुख्यमंत्री रह चुके कोश्यारी के राजनीतिक संन्यास की खबर से काफी लोग अचरज व्यक्त कर रहे हैं.
महाराष्ट्र का अगला राज्यपाल कौन होगा, इस विषय में अटकले आरंभ हो गई हैं. भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेता चर्चा में हैं.

Related Articles

Back to top button