मुख्य समाचारविदर्भ

भंडारा के सरकारी अस्पताल में आग, 10 नवजात बच्चों की मौत

  •  7 शिशु बचाये गये, भंडारा सहित समूचे राज्य में जबर्दस्त हडकंप

  •  रात करीब 2 बजे हुआ हादसा, वजह अब तक अज्ञात

  •  सीएम उद्धव ने दिए जांच के आदेश, स्वास्थ्य मंत्री और डीएम-एसपी से की बात

  •  गृहमंत्री अनिल देशमुख भंडारा के लिए रवाना

  •  राष्ट्रपति कोविद व प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर जताया दुख

  •  पूर्व सीएम फडणवीस तथा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी जताया शोक

भंडारा/प्रतिनिधि दि.९ – यहां के सरकारी अस्पताल में शुक्रवार की देर रात करीब 2 बजे के दरम्यान अचानक ही भीषण आग लग गई. इस हादसे में 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है. इस घटना का पता चलते ही राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. साथ ही सीएम ने स्वास्थ्य मंत्री और भंडारा के जिलाधीश व जिला पुलिस अधिक्षक से बात की. वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख तुरंत ही मुंबई से भंडारा के लिए रवाना हुए. भंडारा पहुंचकर वे सरकारी अस्पताल का दौरा करेंगे और पुलिस अधीक्षक से बात कर घटना की प्रारंभिक रिपोर्ट लेंगे. भंडारा हादसे में 10 नवजात की मौत के बाद अब सरकार एक्शन मोड में आ गई है, जिसके तहत डिप्टी सीएम अजीत पवार ने हर अस्पताल के शिशु वार्ड में सेफ्टी ऑडिट के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही इस हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष देवेेंद्र फडणवीस तथा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शोक जताया है.
दूसरी तरफ, हादसे को लेकर भंडारा के जिलाधिकारी संदीप कदम ने कहा कि करीब 2 बजे रात में आग लगी जिसमें 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि हम 7 शिशुओं की जान बचाने में सफल रहे. भंडारा के जिलाधिकारी ने कहा कि तकनीकी समिति यह जांच करेगी कि आग लगने की इस घटना के पीछे क्या वजह थी.
जानकारी के मुताबिक भंडारा के सरकारी अस्पताल में जिस समय आग लगी, उस समय 17 नवजात बच्चे वार्ड में थे. हादसे में 10 बच्चों की जान चली गई. 7 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था

Related Articles

Back to top button