अमरावतीमुख्य समाचार

विदर्भ में एक ही रात पांच सडक हादसे, आठ लोगों की जान गयी

 सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात रही भारी

अमरावती/प्रतिनिधि दि. ५ – सोमवार की शाम से मंगलवार की सुबह तक 12 घंटे के दौरान विदर्भ क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर पांच सडक हादसे घटित हुए. जिसमें आठ लोगोें की जान गयी. साथ ही 6 लोग बुरी तरह से घायल हो गये. इसमें से अधिकांश हादसे महामार्गों पर ही घटित हुए है.

 

apghat-amravati-mandal

 एक्सप्रेस हाईवे पर क्रूझर ने पुलिस कर्मी को उडाया

अमरावती शहर से होकर गुजरनेवाले एक्सप्रेस हाईवे पर अर्जून नगर परिसर निवासी विलास शेलार हमेशा की तरह मॉर्निंग वॉक करने निकले थे. इस समय करीब 7 बजे के लगभग एक तेज रफ्तार क्रूझर वाहन ने विलास शेलार को जबर्दस्त टक्कर मार दी. इस हादसे में विलास शेलार की मौके पर ही मौत हो गयी. हादसे के बाद क्रूझर चालक अपना वाहन लेकर मौके से फरार हो गया. वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही गाडगेनगर थाने का पुलिस दल तुरंत मौके पर पहुंचा, और घटनास्थल का पंचनामा करते हुए लाश को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया. साथ ही मामले की जांच शुरू की गई. पता चला है कि, इस हादसे का शिकार हुए विलास शेलार जिला ग्रामीण पुलिस दल में पुलिस नायक के तौर पर कार्यरत थे. और इस समय उनकी ड्यूटी मंगरूल दस्तगीर थाने में थी. साथ ही उनका परिवार अर्जून नगर परिसर में रहता है. सडक हादसे में एक पुलिस कर्मी की मौत हो जाने संबंधी खबर मिलते ही अमरावती शहर एवं ग्रामीण पुलिस महकमे में जबर्दस्त शोक की जहर व्याप्त हो गयी तथा सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने इस हादसे को लेकर दु:ख जताया है.

 हिंगणघाट में ट्रक से भिडी बोलेरो, 4 की मौत, 5 घायल

– महाराष्ट्र दर्शन के लिए निकले थे सभी युवा
उमरेड तहसील के हिवरा-हिवरी गांव निवासी 9 युवक बोलेरो वाहन क्रमांक एमएच 40/केआर 6482 से गिरड-हिंगणघाट मार्ग होते हुए महाराष्ट्र दर्शन के लिए निकले थे. इस समय हिंगणघाट में छत्रपति शिवाजी मार्केट के पास सामने से आ रहे दुपहिया वाहन चालक को बचाने के चक्कर में यह बोलेरो वाहन सडक किनारे खडे ट्रक से जा भिडा. जिसमें मोहन राजेंद्र मोंढे (22), सूरज जयवंत पाल (20), आदेश हरिभाउ कोल्हे (17) तथा शैलेश पंढरी गिरसावले (26) इन चार युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं शुभम प्रमोद पाल (22), समीर अरूण मोंढे (17), भूषण राजेंद्र कोल्हे (24), प्रणय दीवाकर कोल्हे (17), चैतन्य प्रमोद कोल्हे (12) नामक पांच युवक बुरी तरह से घायल हुए है.

 

dhadak-amravati-mandal

मुर्तिजापूर के पास दो ट्रक आमने-सामने भिडे, 1 चालक की मौत

मुर्तिजापूर ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत राष्ट्रीय महामार्ग पर अनभोरा बस स्टैण्ड के निकट सोमवार की रात 10 बजे दो ट्रकों की आमने-सामने भीषण टक्कर हुई. जिसमें एक ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक अमरावती से अकोला की ओर जा रहे आयशर ट्रक क्रमांक एमएच-12/एलटी 7763 को विपरित दिशा से आ रहे एमएच-32/एजे 3355 ने भीषण टक्कर मार दी. इस हादसे में आयशर ट्रक का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया और आयशर चालक की अपने केबिन में ही फंसकर मौत हो गयी. साथ ही हादसे के तुरंत बाद आयशर ट्रक में आग भी लग गयी. इस समय ग्रामीणों ने तुरंत दौडभाग करते हुए इस आग पर काबू पाया. साथ ही वंदे मातरम आपातकालीन पथक ने घटनास्थल पर पहुंचकर दो घंटे के कठोर परिश्रम पश्चात आयशर ट्रक का कैबिन तोडकर हादसे का शिकार हुए चालक का शव बाहर निकाला. इस हादसे के चलते राष्ट्रीय महामार्ग पर काफी देर तक यातायात प्रभावित रहा.

 

mehkar-amravati-mandal

मेहकर-चिखली मार्ग पर अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत

बुलडाणा जिले में मेहकर-चिखली मार्ग पर नांद्रा फाटे के पास अज्ञात वाहन द्वारा टक्कर मार दिये जाने की वजह से मेहकर निवासी दीपक पाठक (40) नामक दुपहिया सवार की मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक सोमवार को दीपक पाठक अपनी दुपहिया पर सवार होकर मेहकर से चिखली की ओर जा रहे थे. इस समय नांद्रा फाटे के पास किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने की वजह से वे हादसे का शिकार हो गये और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी.

शिर्ला फाटे पर कार-ट्रक भिडंत, 1 की मौत, 2 घायल

अकोला-पातूर महामार्ग पर शिर्ला फाटे के निकट एक मारोती वैन व ट्रक के बीच जबर्दस्त टक्कर हुई. सोमवार की रात 1 बजे घटित इस हादसे में ओमनी चालक की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं दो महिलाएं घायल हुई. जिसमें से 1 की हालत बेहद चिंताजनक बतायी जाती है. जानकारी के मुताबिक पातुर के पाटील मंडली निवासी प्रमोद पाटील (38) पणज में अपने रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद अपनी मारूती वैन एमएच-30/एएफ 3156 से वापिस लौट रहे थे. तभी पातूर से अकोला की ओर जा रहे आयशर ट्रक ने उनकी मारूती वैन को जोरदार टक्कर मार दी. यह हादसा इतना भीषण था कि, प्रमोद पाटील की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं उनकी पत्नी वर्षा प्रमोद पाटील सहित वैन में सवार शिला बालू पाटील घायल हो गयी. जिसमें से शिला पाटील की स्थित बेहद गंभीर बतायी जा रही है. पता चला है कि, पणज से वापिस लौटते समय इस वाहन में पाटील दम्पत्ति के बेटा व बेटी भी सवार थे, जो रास्ते में पडनेवाले कापसी गांव निवासी अपने एक रिश्तेदार के यहां रूक गये थे. जिसके चलते वे इस हादसे का शिकार होने से बच गये है. पातूर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button