अमरावतीमुख्य समाचार

एक ही रात पांच जगह चोरी

गाडगे नगर, नागपुरी गेट, कोतवाली और शिरजगांव कसबा की घटना

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.१  – लॉकडाउन की वजह से कई लोगोें पर बेरोजगारी की नौबत आयी है. इसी दौरान चोरी की घटनाओं में भी काफी इजाफा हुआ है. कल एक ही रात पांच जगह चोरी की घटनाएं उजागर हुई. जिसमें गाडगे नगर, नागपुरी गेट, सिटी कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र के अलावा ग्रामीण शिरजगांव कसबा पुलिस थाना क्षेत्र में घटी. गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के संत गाडगे बाबा कॉलोनी मार्डी रोड निवासी पंडित ज्योतिराम मोरे (४५) ने पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार वे घर में परिवार के साथ सो रहे थे.
इस दौरान अज्ञात चोर ने वाशिन बेस की खुली दीवार से घर में प्रवेश कर १५ हजार रुपए कीमत की वॉशिंग मशीन चुरा ली. ऐसे ही इसी पुलिस थाना क्षेत्र के रोहिणी पार्क के पीछे रहने वाली महिला ने दी शिकायत में बताया कि वह अपनी बेटी के साथ भाई की कार से रोहिणी पार्क के पास उतरकर पैदल जा रही थी. इस समय शुभम ले-आउट भेलकर के घर के पास मोटरसाइकिल पर आये एक युवक ने गले पर झपटा मारकर १ लाख २० हजार रुपए कीमत का ४५ ग्राम सोने का मंगलसूत्र लूटकर भाग गया. इसी तरह नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के मौलाना आझाद कॉलोनी निवासी इद्रीस खान अताउल्ला खान (४८) ने दी शिकायत में बताया कि वे दुध पॉकेट होटल में देने के लिए गए. इस समय पत्नी व बच्चे सो रहे थे. दूध बेचने के लिए जाते समय दरवाजे की कुंडी न लगाते हुए दरवाजा ऐसे ही खिचकर चले गए. इस बीच किसी अज्ञात चोर ने घुसकर अलमारी में रखे १५ हजार रुपए नगद, पत्नी के पर्स से ३ हजार रुपए नगद, पलंग पर रखा ४ हजार रुपए का मोबाइल ऐसे २२ हजार रुपए का माल चुरा लिया.
ऐसे ही सिटी कोतवाली पुलिस थाने में एक महिला ने दी शिकायत में बताया कि वह अपने बच्चों के साथ कॉसमॉस बैंक सहकार भवन में सोने के गहने रखने जा रही थी. इस समय चौधरी चौक पर लडके की गाडी का पेट्रोल खत्म हो जाने के कारण वह निचे उतरी. पैदल जाते समय रास्ते में निर्माण कार्य शुुरु रहने वाले कंपाउंड में शौच के लिए गई. इस समय महिला ने सोने के गहने, दस्तावेज रखा बैग ड्रम के पास रख दिया. वापस आने पर बैग नहीं दिखाई दिया. उसमें करीब ३० हजार रुपए के गहने रखे थे. शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी चोरी की घटनाएं उजागर हो रही है. शिरजगांव कसबा के लाखनवाडी स्थित खेत में करजगांव निवासी संदीप दादाराव सोनार (४८) ने १०० सागवान के पेड लगाए है. इसमें से १२ वर्ष आयु के १५ हजार रुपये कीमत के ३ सागवान के पेड अज्ञात चोरों ने चुरा लिये. सभी मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु की है.

Related Articles

Back to top button