अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शहर में लगे टी. राजा सिंह की बैठक के फ्लैक्स

दो बार शहर पुलिस खारिज कर चुकी है सभा हेतु अनुमति

* सभा के होने अथवा नहीं होने को लेकर संभ्रम कायम
अमरावती/दि.6 – राष्ट्रीय श्रीराम सेना व हिंदू जनजागृति समिति सहित सकल हिंदू समाज एवं कई हिंदूत्ववादी संगठनों द्वारा आगामी 11 फरवरी को स्थानीय नेहरु मैदान पर हैदराबाद के विधायक व फायर ब्रांड नेता टी. राजा सिंह की सभा आयोजित करने की घोषणा की गई थी. परंतु इस सभा के आयोजन हेतु अनुमति मिलने के लिए आयोजकों की ओर से दिये गये दो लिखित निवेदनों को खारिज करते हुए शहर कोतवाली पुलिस ने टी. राजा सिंह की सभा के आयोजन को अनुमति देने से इंकार कर दिया. लेकिन इसके बावजूद भी अमरावती शहर के राजकमल चौराहे पर टी. राजा सिंह की सभा के आयोजन को लेकर विशालकाय फ्लैक्स लगाया गया है. साथ ही सोशल मीडिया पर भी टी. राजा सिंह के वीडियो प्रसारित किये जा रहे है. जिसमें खुद टी. राजा सिंह द्वारा 11 फरवरी को अमरावती आने की बात कही जा रही है. ऐसे में अब इस संभावना को बल मिल रहा है कि, शायद पुलिस द्वारा सभा हेतु अनुमति दिये जाने से इंकार करने के बावजूद भी टी. राजा सिंह की सभा अमरावती में आयोजित की जाने वाली है. यदि ऐसा होता है, तो अमरावती शहर पुलिस द्वारा इस संदर्भ में कौन से प्रतिबंधात्मक कदम उठाये जाते है. इस ओर सभी की निगाहे लगी हुई है.
बता दें कि, कट्टर हिंदुत्व की बात करने वाले विधायक टी. राजा सिंह अक्सर ही अपने भाषणों में बेहद उग्र व प्रक्षोभक बाते कहते है. यदी उनके द्वारा अमरावती में भी इसी तरह का भाषण दिया जाता है, तो यहां पर कानून व व्यवस्था की स्थिति के लिए खतरा पैदा हो सकता है. इस वजह को आगे करते हुए अमरावती शहर पुलिस ने आगामी 11 फरवरी को होने वाली सभा के लिए अनुमति देने से इंकार कर दिया है. परंतु यहा यह भी ध्यान देने योग्य बात है कि, अक्सर ही टी. राजा सिंह की सभाओं के लिए किसी भी शहर के स्थानीय प्रशासन व पुलिस महकमे से अनुमति नहीं मिलती तथा अनुमति नहीं मिलने के बावजूद भी प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करते हुए टी. राजा सिंह की जनसभा का आयोजन किया जाता है. जिसके बाद ‘सांप निकल जाने पर लाठी पीटने’ वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए पुलिस द्वारा भडकाउ भाषण देने के मामले में विधायक टी. राजा सिंह सहित उनकी सभा के आयोजकों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत अपराधिक मामले दर्ज करना शुरु करती है. ऐसे में इस समय यद्यपि अमरावती पुलिस द्वारा दो बार विधायक टी. राजा सिंह की सभा को अनुमति देने से इंकार कर दिया गया है. परंतु आयोजकों द्वारा जिस तरह की तैयारियां की जा रही है, उसे देखते हुए यह तय है कि, या तो इस सभा हेतु अदालत अथवा मंत्रालयीन स्तर से अनुमति प्राप्त की जाएगी. या फिर बिना अनुमति ही आयोजन करते हुए संभावित कार्रवाई का सामना किया जाएगा.
विशेष उल्लेखनीय है कि, इस संदर्भ में जानकारी हेतु संपर्क किये जाने पर हिंदू जनजागृति समिति, श्रीराम सेना एवं सकल हिंदू समाज के किसी भी प्रमुख पदाधिकारी ने फिलहाल कोई जानकारी देने से इंकार कर दिया है. वहीं शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि, फिलहाल अमरावती शहर पुलिस द्वारा विधायक टी. राजा सिंह की सभा के लिए अनुमति नहीं दी गई है. इस समय उनके पास केवल इतनी ही जानकारी है तथा वे अमरावती शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने हेतु पूरी तरह से प्रतिबंध है.

Related Articles

Back to top button