अमरावतीमुख्य समाचार

खाद्यतेल 25 से 40 रुपए किलो उतरे

गृहणियों को तडका लगाने में राहत

* फल्ली तेल के दाम बढे
अमरावती/दि.4- फल्ली तेल को छोडकर सभी खाद्यतेल के दामों में कमी आई है. जिससे महंगाई से दो-दो हाथ कर रही गृहणियों को कुछ राहत देखी जा रही है. डॉक्टर्स का भी कहना है कि स्वास्थ्य की दृष्टि से जवस और अन्य राईसब्रान, वनस्पति तेलों का सीमित उपयोग ठीक रहता है. जवस के दाम 20 रुपए प्रति किलो कम हुए है. जबकि सोयाबीन, सूरजमुखी, सरसो के रेट में 25 से 40 रुपए की कमी आई है. अगले माह वैवाहिक सीजन रहने पर दाम दोबारा बढ सकते हैं. इस प्रकार के संकेत बाजार के सूत्रों ने व्यक्त किए हैं.
* क्या कहते हैं दुकानदार
खाद्यतेल के थोक विक्रेता दत्तात्रेय येनुरकर के अनुसार पिछले साल की गर्मियों की तुलना में इस बार खाद्यतेल में नर्मी का रुख है. वहीं एक ओर थोक विक्रेता मनोज शर्मा के मुताबिक राईस ब्रान तेल इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है. उसके दाम में भी कमी आई है. यह तेल थोक में 110 रुपए किलो उपलब्ध है. बाजार सूत्रों ने डॉक्टर्स के हवाले से कहा कि, राईस ब्रान सेहत के लिए ठीक है. वहीं शर्मा ने आनेवाले माह में शादी ब्याह के सीजन को देखते हुए भाव में थोडा अपर रुख रह सकता है. शर्मा ने वैवाहिक सीजन की ग्राहकी भी इस बार बेहतर रहने की उम्मीद की है.
उधर जानकारों का मानना है कि दिवाली की तुलना में सभी खाद्यतेल थोडे सस्ते हुए है. जबकि पिछले माह की तुलना में 15 लीटर के कनस्तर पर देखा जाए तो भाव 100 रुपए चढे है. फिर भी सोयाबीन का डब्बा 1850-1900 रुपए बेचा जा रहा है. फल्ली तेल 2800 और सूजरमुखी 1770-1800 रुपए में उपलब्ध है. जवस के तेल की अमरावती में खपत कम है.

Related Articles

Back to top button