अमरावतीमुख्य समाचार

वन अधिकारियों को सर्विस रिवाल्वर जमा करने का आदेश!

दिपाली चव्हाण मामले की पुनरावृत्ति टालने की कवायत

* एक महिला वन अधिकारी ने खुद को बताया था डिप्रेशन में
* वरिष्ठ वन अधिकारी की फटकार से हुई थी आहत
अमरावती /दि.23– अमरावती वन विभाग में आए एक नए नवेले वरिष्ठ वन अधिकारी ने एक महिला वन अधिकारी के साथ सभी कर्मचारियों के सामने कुछ हद तक असभ्य बर्ताव करते हुए उसे निलंबित कर देने की धमकी दी थी. 4 दिन बाद यह मामला उजागर होने के चलते इसे खुद पर भारी पडता देख उस नए वरिष्ठ वन अधिकारी को घबराहट छूट गई है. क्योंकि संबंधित महिला वन अधिकारी ने उस वरिष्ठ अधिकारी से मोबाइल पर बात करते हुए अपना भी ‘दिपाली चव्हाण’ कर लेने की धमकी दी थी. ऐसे मेें दिपाली चव्हाण मामले की पुनरावृत्ति को टालने हेतु उस वरिष्ठ वन अधिकारी ने अपने मातहत अधिकारी के जरिए सभी अधिनस्त वन अधिकारियों की सर्विस रिवाल्वर को जमा कराने का निर्देश जारी करवाया. जिसकी वजह से सभी वन अधिकारियों को उनकी आत्मरक्षा हेतु दी गई सर्विस रिवाल्वर जमा कर दी गई है.
जानकारी के मुताबिक अमरावती वन विभाग में पदस्त वन अधिकारियों को उनके पास रहने वाला सर्विस रिवाल्वर जमा करने के लिए विगत 17 अगस्त को दो पंक्ति वाला पत्र जारी किया गया था. जिसके बाद अगले ही दिन 18 अगस्त को वन अधिकारियों के पास रहने वाले सर्विस रिवाल्वर का कारतूस विभागीय कार्यालय में जमा कराए गए परंतु इस पत्र में इस बात का कोई उल्लेख नहीं है कि, सर्विस रिवाल्वर व कारतूस को कहा जमा करवाना है और क्यों जमा करवाना है.
इस पूरे मामले को लेकर पता चला है कि, वरिष्ठ वन अधिकारी द्बारा दिए गए व्यवहार के चलते एक महिला वन अधिकारी डिप्रेशन में चली गई है. ऐसे में आगे चलकर दिपाली चव्हाण मामले की पुनरावृत्त ना हो, इस हेतु उस वरिष्ठ अधिकारी ने एक अन्य महिला वन अधिकारी की सहायता लेकर डिप्रेशन में जा चुकी महिला वन अधिकारी को समझा बुझाकर शांत करने का प्रयास किया है. जिसे लेकर संबंधितों के बीच एक अज्ञात स्थल पर दो घंटे तक चर्चा भी हुई. साथ ही अगस्त माह के अंत में वन अधिकारियों के तनाव को कम करने हेतु दो दिन का प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किया जाने वाला है, ऐसा पता चला है.

Related Articles

Back to top button