अमरावतीमुख्य समाचार

पूर्व महापौर विलास इंगोले की राजा के चरणों में भेंट

1001 किलो का महालड्डू तैयार

* विधायक प्रवीण पोटे, इंगोले, शेखावत, बूब की उपस्थिति में पूजन
अमरावती/दि. 4- पूर्व महापौर विलास इंगोले की तरफ से विदर्भ के राजा गणपति को कल गुरुवार 5 अक्तूबर को भव्य विदाई से पहले 1001 किलो का महा बूंदी लड्डू अर्पित किया जा रहा है. लड्डू बनाना विदर्भ के प्रसिद्ध हलवाई भैरुलाल शर्मा उर्फ भैरु महाराज और उनके सहयोगियों ने आरंभ कर दिया है. भैरू महाराज ने बताया कि लड्डू लगभग बनकर तैयार हो गया है. उसे विदर्भ के राजा के सामने अर्पण कर विशेष पूजा पूर्व पालक मंत्री प्रवीण पोटे, विलास इंगोले, अमरावती मंडल के संपादक अनिल अग्रवाल, कांग्रेस नेता बबलू शेखावत, न्यू आजाद मंडल के अध्यक्ष दिनेश बूब की उपस्थिति में होगी. बूंदी का महालड्डू विदर्भ के राजा को अर्पित कर इसके 20 हजार पैकेट बनाकर प्रसाद के रुप में विसर्जन शोभायात्रा में भाविकों को वितरीत किए जाएंगे.
* सुबह 11 बजे पूजा
न्यू आजाद मंडल के विदर्भ के राजा की विसर्जन शोभायात्रा से ठीक पहले भव्य पूजा-अर्चना होगी. सुबह 11 बजे महालड्डू का भोग अर्पित किया जाएगा. सभी भाविकों से पूजन में उपस्थित रहने का अनुरोध न्यू आजाद मंडल ने किया है.
* राजस्थान से आया सांचा
1001 किलो का बूंदी का महालड्डू बनाने के लिए ठेठ राजस्थान से विशेष सांचा बुलाया गया. देसी घी में काजू, बदाम और मावे के साथ विशाल लड्डू बनाया गया है. 8 कारीगरों ने मिलकर भोग तैयार किया है. समय का और पावित्र्य का विशेष ध्यान रखा गया.
* चार स्थानों पर महाआरती
विदर्भ के राजा की भव्य-दिव्य महाआरती होती है. इस बार चार स्थानों पर महाआरती होगी. रेलवे स्टेशन चौक, राजकमल, जयस्तंभ और विसर्जन स्थल पर भी भव्य आरती होगी. समुचित प्रबंध किए गए हैं. मंडल के प्रांगण में आरती पश्चात ही शोभायात्रा का आरंभ होगा. राजकमल पर विशेष मंच आमंत्रितों तथा जनप्रतिनिधियों हेतु रहेगा. वे उसी स्थान से विदर्भ के राजा की आरती करेंगे. इस बार मोसीकॉल के ुकुएं में क्रेन की सहायता से विदर्भ के राजा का विसर्जन होगा.

Related Articles

Back to top button