अमरावतीमुख्य समाचार

पूर्व राज्यमंत्री डॉ. देशमुख ने उर्जा मंत्रालय में बैठक

 भूमिगत विद्युत वाहिनी के मसले को लेकर की चर्चा

  • उर्जा महकमे के वरिष्ठाधिकारियों के साथ किया विचार-विमर्श

अमरावती/प्रतिनिधि दि.22 – पूर्व राज्यमंत्री डॉ. सुनील देशमुख द्वारा किये गये निवेदन पर गत रोज मुंबई मंत्रालय स्थित उर्जा मंत्री डॉ. नितीन राउत के मंत्रालयीन कक्ष में उर्जा विभाग के वरिष्ठाधिकारियों की एक बैठक आयोजीत की थी. जिसमें पूर्व राज्यमंत्री डॉ. सुनील देशमुख ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ऑनलाईन हिस्सा लेते हुए एकात्मिक उर्जा विकास प्रकल्प (आयपीडीएस) योजना अंतर्गत प्रलंबित कामों के लिए निधी उपलब्ध कराये जाने की मांग उठायी.
बता दें कि अमरावती शहर में करोडों रूपयों की लागत से करीब 54 किमी की लंबाईवाली भूमिगत विद्युत वाहिनी डालने का काम पूरा हो चुका है. किंतु महावितरण के पास दो से ढाई करोड रूपयों का प्रावधान नहीं रहने की वजह से यह पूरा काम मिट्टी में मिला हुआ है और अब भी ओवरहेड वायरों के जरिये ही विद्युुत आपूर्ति की जा रही है. ऐसे में पूर्व जिला पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख ने इस मसले को लेकर राज्य के उर्जामंत्री डॉ. नितीन राउत से चर्चा करते हुए इस विषय को लेकर उर्जा विभाग की बैठक बुलाये जाने का निवेदन किया था.
पूर्व राज्यमंत्री डॉ. सुनील देशमुख द्वारा किये गये निवेदन के मद्देनजर मंगलवार 21 सितंबर को अपरान्ह 12.30 बजे उर्जा मंत्री के मुंबई स्थित मंत्रालयीन दालान क्रमांक एम 402 में उर्जा विभाग की एक बैठक बुलाई गई.
जिसमें उर्जा विभाग के प्रधान सचिव तथा महापारेषण के अध्यक्ष व व्यवस्थापकीय संचालक, महावितरण के अध्यक्ष व व्यवस्थापकीय संचालक, उर्जा विभाग के सहसचिव व उपसचिव, नागपुर महावितरण के सहव्यवस्थापकीय संचालक, महावितरण के प्रकल्प संचालक प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित थे. वहीं महावितरण अमरावती के मुख्य अभियंता, अधीक्षक अभियंता व कार्यकारी अभियंता ने इस बैठक में ऑनलाईन तरीके से हिस्सा लिया. इस बैठक के दौरान पूर्व राज्यमंत्री डॉ. सुनील देशमुख ने आयपीडीएस योजना अंतर्गत प्रलंबीत कामों के लिए जल्द से जल्द निधी उपलब्ध कराये जाने की मांग रखी. जिस पर बेहद सकारात्मक ढंग से चर्चा हुई.

Related Articles

Back to top button