अमरावतीमुख्य समाचार

सुपर अस्पताल में चार डायलिसीस क्रियान्वित

जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी जानकारी

अमरावती/दि.७कोरोना काल में विविध उपाययोजनाएं करते हुए स्वास्थ्य सेवा का स्तर बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है.डायलिसीस की जरूरत को ध्यान में रखते हुए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में डायलिसीस सुविधा के चार यूनिट क्रियान्वित किए गए है. यह जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी.
जिलाधिकारी ने बताया कि जिला सामान्य अस्पताल में नेत्रोपचार व नेत्र प्रत्यारोपण के लिए स्वतंत्र आई यूनिट शुरू किया जाएगा. इसके अलावा ऑक्सीजन प्लांट के कार्योँ को गति देकर वह पूरा किया जाएगा.
आयटीआय परिसर के सुपर स्पेशलिटी से सटे जिला ग्रामीण विकास विभाग के वर्कशॉप में कोविड बेड की सुविधा, स्वतंत्र मार्ग आदि काम तेजी से किए जा रहे है. केंद्र सरकार की ओर से ऑक्सीजन दरों को लेकर सीमाएं निर्धारित की गई हे. लिक्वीड मेडिकल ऑक्सीजन के लिए प्रति क्यूबिक मीटर 15. 22 रू. (जीएसटी दर अलग), ऑक्सीजन इनहेलेशन इन सिलेंडर (दवाई गैस) का दर प्रति क्युबिक मीटर यूनिट 25.71 रू. (जीएसटी दर अलग) सीमा निर्धारित की गई है. अगले ६ माह के लिए यह दर लागू रहेंगे. वहीं विविध शिकायतों का निराकरण करने के लिए भूमि अभिलेख कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे क्रियान्वित करने की जानकारी भी जिलाधिकारी ने दी.

Related Articles

Back to top button