अमरावतीमुख्य समाचार

चार मोबाइल चोरों को पकडा

लोहमार्ग नागपुर पुलिस की बडनेरा में कार्रवाई

अमरावती दि २८ – चलती ट्रेन की एक बोगी से यात्री के हाथ का एपल कंपनी का मोबाईल छिनकर फरार होनेवाले चार शातिर चोरों को नागपुर लोहमार्ग पुलिस ने बडनेरा से हिरासत में लिया.
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगड़ के जिला दुर्ग के भिलाई के स्मितीनगर में रहनेवाले श्रीजन अमरीक सिंग ने बीते २१ जनवरी को बडनेरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि वे ट्रेन नंबर ०२८१० अप हावडा मुंबई मेल एक्सप्रेस कोच के एस/७ बर्थ नंबर ३० पर रेलवे स्टेशन दुर्ग से चालीसगांव तक सफर कर रहे थे. इस समय रेलवे स्टेशन बडनेरा के आऊटर के पास ट्रेन के दरवाजे में बैठक र वे मोबाईल पर बातचीत कर रहे थे. तभी अज्ञात चोर ने उनके हाथ को झटका मारकर उनके पास का एक काले कलर का एपल आईफोन मोबाईल सीमकार्ड सहित मूल्य ६० हजार को नीचे गिराकर जबरन छिनकर फरार हो गया. जिसके बाद बडनेरा पुलिस थाने में धारा ३९२ के तहत अपराध दर्ज किया गया. इसके बाद पुलिस ने मामला नागपुर लोहमार्ग पुलिस को सौंप दिया. नागपुर लोहमार्ग के पुलिस अधीक्षक एम.राजकुमार व उपविभागीय पुलिस अधिकारी सतीश शिंदे ने मामले की जांच करने के आदेश दिए. नागपुर लोहमार्ग पुलिस की अपराध शाखा टीम ने जांच आरंभ की. इस समय अपराध शाखा पुलिस को २२ जनवरी को गुप्त सूचना मिली कि प्रेम चौधरी नामक व्यक्ति बडनेरा में आय फोन बिक्री कर रहा है. जिसके बाद एपीआई अजितसिंह राजपूत ने पीएसआई शेलके, हेड कांस्टेबल राहुल हिरोडे, प्रशांत मुंढे, एनपीसी शिरसाट, पीसी निलेश अगम, मनीष पाटिल की टीम ने बडनेरा शहर में जांच पड़ताल आरंभ की. इस समय मेन रोड रेलवे ओवर ब्रीज के नीचे शीतलामाता मंदिर के पास दो संदिग्ध घुमते दिखाई दिए. उनको रोककर पूछताछ करने पर एक युवक ने अपना नाम बडनेरा के पवनगर में रहनेवाला योगेश बागडे बताया. जबकि दूसरा नाबालिग था. इस समय योगेश बागडे के पास काले रंग का मोबाईल मिला. जिसका आईएमईए नंबर ट्रेस करने पर वह मोबाईल शिकायतकर्ता का होने की बात सामने आयी. दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने में लाकर कड़ी पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उनके साथी प्रेम चौधरी व भारत मगरे के साथ मिलकर उन्होंने जबरन चोरी की बात कबूली. वहीं २७ जनवरी को बडनेरा नई बस्ती के जयहिंद नगर छत्री चौक में रहनेवाले आरोपी प्रेम चौधरी व इंदिरानगर में रहनेवाले भारत मगरे को हिरासत में लिया गया. आरोपियों ने रेलवे परिसर में घूमते हुए अनेक चोरी की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की. बडनेरा रेलवे पुलिस थाना क्षेत्र में अनेक मामले उजागर होने की संभावना है.
यह कार्रवाई नागपुर लोहमार्ग पुलिस अधीक्षक एम. राजकुमार व उपविभागीय पुलिस अधिकारी सतीश शिंदे के मार्गदर्शन में अपराध शाखा टीम के एपीआई अजितसिंह राजपूत ने पीएसआई शेलके, हेड कांस्टेबल राहुल हिरोडे, प्रशांत मुंढे, एनपीसी शिरसाट, पीसी निलेश अगम, मनीष पाटिल ने की.

Related Articles

Back to top button