अमरावतीमुख्य समाचार

जिला बैंक के चुनाव में चार संचालक निर्विरोध निर्वाचित

ठाकरे, पटेल, ढेपे, साबले का समावेश

  •  अब 17 सीटों के लिए 50 प्रत्याशी है मैदान में

  •  अंतिम दो दिनों में 55 प्रत्याशियों ने लिये नामांकन वापिस

अमरावती/प्रतिनिधि दि.22 – आगामी 4 अक्तूबर को होने जा रहे जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के 21 सदस्यीय संचालक मंडल के चुनाव से पहले बुधवार 22 सितंबर को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि को दोपहर 3 बजे तक नामांकन प्रस्तुत करनेवाले कुल 105 प्रत्याशियों में से 55 प्रत्याशियों द्वारा अपने नामांकन वापिस लिये गये. जिसके बाद और 3 संचालक निर्विरोध निर्वाचित घोषित हो गये. जिनमें नांदगांव खंडे. सेवा सहकारी सोसा. के अभिजीत ढेपे, तिवसा सेवा सहकारी सोसा. के प्रतिनिधि व पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के कट्टर समर्थक सुरेश साबले तथा धारणी सेवा सहकारी सोसायटी के प्रतिनिधि तथा विधायक राजकुमार पटेल के भाई व राज्यमंत्री बच्चु कडू के परिवर्तन पैनल से उम्मीदवार रहे जयकुमार पटेल का समावेश है. वहीं इससे पहले नामांकन प्रक्रिया के समय ही वरूड सेवा सहकारी सोसायटी से पूर्व विधायक नरेशचंद्र ठाकरे निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये थे.
बता दें कि, जिला बैंक का चुनाव 21 सदस्यीय संचालक मंडल के लिए करवाया जा रहा है. जिसमें से 4 सीटों पर संचालकों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है. वहीं अब 17 सीटोें के लिए 4 अक्तूबर को मतदान कराया जाना है और इन 17 सीटों के लिए चुनावी मैदान में इस समय 50 प्रत्याशी डटे हुए है. जिनमें से करीब प्रत्याशियों द्वारा यह चुनाव निर्दलीय के तौर पर लडा जायेगा. क्योेंकि 17 सीटों के लिए सहकार व परिवर्तन पैनल की ओर से 34 प्रत्याशियों को ही अपना प्रत्याशी बनाया जा सकेगा.
बता दें कि, नामांकन वापसी की अंतिम तिथी खत्म होने के बाद अब मैदान में बचे प्रत्याशियों के नामों की अंतिम सूची और उनके चुनाव चिन्हों की घोषणा जिला बैंक के निर्वाचन निर्णय अधिकारी द्वारा कल 23 सितंबर को की जायेगी. इसके साथ ही सहकार एवं परिवर्तन पैनल के अधिकृत प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा होगी. जिसके बाद कई सीटों पर स्थिति स्पष्ट हो जायेगी. वहीं कई सीटों पर अभी से ही काटे की टक्करवाली स्थिति देखी जा रही है. जिसमें चांदूर बाजार सेवा सहकारी सोसायटी की सीट को सबसे प्रतिष्ठापूर्ण माना जा रहा है. जहां पर बैंक के पूर्व अध्यक्ष बबलू देशमुख व उनके धूर राजनीतिक प्रतिद्वंदी राज्यमंत्री बच्चु कडू संचालक पद के चुनाव को लेकर आमने-सामने है. इसके साथ ही कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष रहनेवाले बबलू देशमुख द्वारा ओबीसी संवर्ग से भी चुनाव लडा जा रहा है. जहां पर उनका मुकाबला राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके से होगा. वहीं दर्यापुर सहकारी सेवा सोसायटी में होनेवाले चुनाव पर भी सभी की निगाहें लगी हुई है. जहां से विधायक प्रकाश भारसाकले तथा उनके भाई व सहकार नेता सुधाकर भारसाकले आमने-सामने है. इसके अलावा एससी-एसटी संवर्ग से विधायक राजकुमार पटेल व विधायक बलवंत वानखडे एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड रहे है. ऐसे में सहकार क्षेत्र का यह चुनाव अब पूरी तरह से राजनीतिक रंग में रंगा हुआ दिखाई दे रहा है.

  •  सहकार पैनल

धारणी –
चिखलदरा – दयाराम काले
परतवाडा – डॉ. रणजीत टवलारकर
चांदूर बाजार – बबलू देशमुख
अमरावती – सुनील वर्‍हाडे
नांदगांव खंडे. –
दर्यापुर – सुधाकर भारसाकले
भातकुली – हरिभाउ मोहोड
चांदूर रेल्वे – वीरेंद्र जगताप
धामणगांव रेल्वे – श्रीकांत गावंडे
मोर्शी – अरूण कोहले
वरूड –
तिवसा – सुरेशराव साबले (निर्विरोध)
अंजनगांव सुर्जी – अनंत साबले
ओबीसी – बबलु देशमुख
क-2 (कर्मचारी सहकारी संस्था) – प्रकाश कालबांडे
एनटी – पुरूषोत्तम उत्तम उर्फ बालासाहब अलोणे
महिला – 1) सुरेखाताई ठाकरे
2) मोनिका संजय मार्डीकर
एससी-एसटी – बलवंतराव वानखडे
क-1 व्यक्तिगत – मनीष कोरपे

  • परिवर्तन पैनल

धारणी – जयकुमार पटेल (निर्विरोध)
चिखलदरा – संभुजी खडके
परतवाडा – अजय पाटील टवलारकर
चांदूर बाजार – बच्चु कडू
अमरावती – राजाभाउ उर्फ अनंतराव देशमुख
नांदगांव खंडे. –
दर्यापुर – प्रकाश भारसाकले
भातकुली – अमरदीप तेलखडे
चांदूर रेल्वे – किशोर कडू
धामणगांव रेल्वे – सुनील सिसोदे
मोर्शी – प्रशांत डहाणे
वरूड –
तिवसा –
अंजनगांव सुर्जी – अजय पाटील मेहकरे
ओबीसी – संजय खोडके
क-2 (कर्मचारी व गृह निर्माण संस्था) – राजेंद्र महल्ले
एनटी – सुधीर सूर्यवंशी
महिला – 1) जयश्री देशमुख
2) माया नितीन हिवसे
एससी/एसटी – राजकुमार पटेल
क-1 (व्यक्तिगत) – रविंद्र गायगोले

 

  • निर्विरोध निर्वाचित

नरेशचंद्र ठाकरे – वरूड
जयकुमार पटेल – धारणी
अभिजीत ढेपे – नांदगांव खंडे.
सुरेश साबले – तिवसा
( चारों तहसील सेवा सहकारी सोसायटी क्षेत्र से प्रत्याशी है )

Related Articles

Back to top button