अमरावतीमुख्य समाचार

मुंबई की निराधार महिला के साथ धामणगांव में धोखाधडी

  • मृत्युलेख तैयार कर संपत्ति हडपने का प्रयास

  • 22 लाख 95 हजार की रकम लुटी

  • दो के खिलाफ अपराध दर्ज

अमरावती/प्रतिनिधि दि.24 – निराधार महिला के साथ आर्थिक धोखाधडी करने वाले दो लोगों के खिलाफ दत्तापुर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है. इस मामले में आरोपी की संख्या बढने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है.
दत्तापुर पुलिस व्दारा दी गई जानकारी के अनुसार धामणगांव रेलवे तहसील के बोरगांव धांदे स्थित विजया सुधीर बंगाले (54) का कल्याण (मुंबई) में निवास है. 2010 में पति और 2019 में बेटे की दुर्घटना में मौत होने के बाद मानसिक रुप से परेशान हुई विजया बंगाले यह बोरगांव की खेती बेचने के लिए आयी थी तब सलील सच्चीदानंद काले (32, लुनावत नगर, धामणगांव रेलवे) ने नजदीकी बनाकर विजया को अपने घर ले गया और उनका विश्वास हासिल किया. विजया बंगाले की तबीयत ठिक न रहने की बात घेरकर वह मुंबई स्थित उनके घर रहने चला गया. दिसंबर 2020 में वह धामणगांव रेलवे में सलील के घर रहने लगी. इस बीच उसने मृत्यु लेख तैयार कर स्वयं को विजया बंगाले का वारिशदार बताया. यहां तक की स्टेट बैंक की कृषि शाखा में ज्वाईन खाता निकालकर सलील ने स्वयं को ज्वाईन होल्डर बनवा लिया. मुंबई के बैंक की 4 लाख 50 हजार रुपए के फिक्स डिपोेजिट व बैंक खाते केे 18 लाख रुपए इस तरह कुल 22 लाख 50 हजार व शेष 45 हजार इस तरह कुल 22 लाख 95 हजार भारतीय स्टेट बैंक के ज्वाईन खाते में डलवा दिये. इसके बाद उसने विजया के साथ विवाद शुरु किया. जिससे त्रस्त होकर वह मुंबई पहुंची. बीच के दिनों में सलील ने विजया बंगाले का विश्वास हासिल कर अनेक महत्वपूर्ण कागजात स्वयं के ताबे में रखे थे. यहां तक की चेक वापस न करते हुए गालीगलौच की. 16 फरवरी 2021 को उसने 18 लाख रुपए शिल्पा कात्रे (34, अंजनगांव) नामक महिला के खाते में डाले गए. अन्य रकम भी निकाल लेने का प्रकार सामने आने से विजया बंगाले ने 24 फरवरी को दत्तापुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की थी. थानेदार ब्रह्मदेव शेलके के मार्गदर्शन में सहायक निरीक्षक शिवशंकर खेडेकर की जांच रिपोर्ट पर आर्थिक अपराध शाखा के पुलिस अधिकारी सुरज तेलगोटे ने जांच की. जांच के बाद जिला पुलिस अधिक्षक के आदेश पर 22 जून को दत्तापुर पुलिस ने सलील काले व शिल्पा कात्रे के खिलाफ धोखाधडी के तहत यानी धारा 406, 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है.

  • आरोपी बढने की संभावना

इस समूचे मामले में विजया बंगाले जब मुंबई से अपने गांव बोरगांव धांदे पहुंची तब से लेकर तो अभी तक उसकी संपत्ति अपने नाम करने के मामले में सलील काले को जिन लोगों ने मदत की उनसे भी पुलिस पूछताछ करेगी. जिससे इस मामले में आरोपियों की संख्या बढने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

Related Articles

Back to top button