अमरावतीमुख्य समाचार

गर्द के नशे से जल्द दिलायेंगे शहर को आजादी

सीपी डॉ. आरती सिंह ने किया शहरवासियों से वादा

  • एमडी ड्रग तस्करी मामले में कई बडी मछलियां निशाने पर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – हमेें विगत कई दिनों से यह टीप मिल रही थी कि, अमरावती शहर में चोरी-छिपे तरीके से एमडी ड्रग सहित अन्य कई मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री चल रही है. ऐसे में हमने अपने सभी मुखबिरोें एवं क्राईम ब्रांच सहित खुफिया विभाग को काम पर लगा रखा था. जिसकी वजह से गत रोज एक युवक को एमडी ड्रग की अच्छी-खासी खेप के साथ पकडने में सफलता प्राप्त हुई है. वहीं अब पकडे गये आरोपी के जरिये इस ड्रग रैकेट में शामिल अन्य आरोपियों तक पहुंचा जायेगा और बडी मछलियों को जाल में फांसा जायेगा, ताकि अमरावती शहर में ड्रग माफिया को पूरी तरह खत्म किया जा सके और शहर के युवाओं को नशे की गर्त से बाहर रखा जा सके. इस आशय का विश्वासपूर्ण प्रतिपादन शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह द्वारा किया गया.
गत रोज एमडी ड्रग के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किये जाने के मामले में दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बातचीत करते हुए सीपी डॉ. आरती सिंह ने उपरोक्त बात कही. साथ ही शहरवासियों को आश्वस्त किया कि, जल्द से जल्द अमरावती शहर को गर्द के नशे से आजादी दिलायी जायेगी और दुबारा कभी भी नशे के इस कारोबार को अमरावती शहर में फलने-फुलने नहीं दिया जायेगा.
सीपी डॉ. आरती सिंह के मुताबिक अन्य आरोपियों की तुलना में ड्रग के धंधे में लिप्त आरोपियों को पकडना काफी मुश्किल काम होता है. क्योंकि हजारों-लाखों रूपयों की ड्रग छोटी-छोटी पुडियां की शक्ल में रहती है. जिन्हें कोई भी अपनी जेब में रखकर इधर से उधर ले जा सकता है. ऐसे में ड्रग रैकेट में शामिल लोगों को पकडने के लिए पुलिस को काफी चौकन्ना रहना पडता है और इन्हें अपने जाल में फांसने के लिए कई अलग-अलग तरीके अपनाने पडते है. ऐसे ही कुछ तरीकों पर इस बार भी काम किया गया. जिसके चलते गत रोज मो. एहसान नामक आरोपी पुलिस के हत्थे चढा. वहीं आगे भी ड्रग के व्यवसाय में लिप्त कई लोगों को पकडा जायेगा तथा अमरावती शहर में ड्रग माफिया के नेटवर्क को पूरी तरह से नेस्तनाबूत किया जायेगा.

  • युवाओं में करेंगे जनजागृति

इस बातचीत के दौरान शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा कि, पुलिस द्वारा युवाओं को हर तरह के नशे से दूर रखने हेतु शहर में व्यापक स्तर पर जनजागृति अभियान भी चलाया जायेगा, ताकि युवाओं को नशे की गर्त में जाने से बचाया जा सके. साथ ही उन्होंने सभी अभिभावकों से भी आवाहन किया कि, वे अपने-अपने बच्चों की ओर पूरा ध्यान रखे और यदि उनका बच्चा गलत रास्ते पर ज्याता दिखाई दे रहा है, तो उसका समुपदेशन करवाये, ताकि उसे सही राह पर लाया जा सके.

Related Articles

Back to top button