अमरावतीमुख्य समाचार

18 को गिरीष कुबेर का लाइव टॉक ‘टाटायन’

डॉ. मराठे लिखित किताब के अंग्रेजी अनुवाद का भी होगा प्रकाशन

अमरावती /दि.10– आगामी 18 अगस्त को शाम 6 बजे स्थानीय श्री संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में अपनी तरह का एक अनूठा आयोजन होने जा रहा है. जिसमें दैनिक लोकसत्ता के मुख्य संपादक गिरीष कुबेर का लाइव टॉक ‘टाटायन’ होगा. साथ ही डॉ. अनंत मराठे द्बारा लिखित ‘भारताच्या आर्थिक स्वातंत्र्य लढ्याचे योद्धे’ (भारतीय आर्थिक स्वाधिनता संग्राम के योद्धा) नामक मराठी पुस्तक के अंग्रेजी अनुवाद का प्रकाशन किया जाएगा.
बता दें कि, करीब 125 वर्षों की मूल्याधिष्ठित परंपरा का 5 पीढियो से निर्वहन करते हुए टाटा परिवार ने अपने उद्योग समूह के जरिए पूरी दुनिया में खुद को ब्रॉन्ड के तौर पर स्थापित करने के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र में देश को भी सम्मानजनक स्थान दिलाया है. इसी टाटा उद्योग समुह का दैनिक लोकसत्ता के मुख्य संपादक गिरीष कुबेर ने ‘टाटायन’ नामक किताब लिखी है और इस विषय पर वे हमेशा ही व्याख्यान देते है. जिनका व्याख्यान आगामी 18 अगस्त को अमरावती में आयोजित किया जा रहा है.
इसके साथ ही स्वाधिनता संग्राम सेनानी व पत्र महर्षि स्व. बालासाहब मराठे के चिरंजीव डॉ. अनंत मराठे ने एक वर्ष पहले देश के आर्थिक विकास मेें महत्वपूर्ण योगदान देने वाले उद्योजकों व व्यवसायियों पर दैनिक हिंदुस्थान में लेखमाला प्रकाशित की थी. जिसे उन्होंने अमरावती के तत्कालीन कुलगुरु दिवंगत डॉ. दिलीप मालखेडे के निवेदन पर एक किताब के स्वरुप में प्रकाशित किया था. जिसका शाश्वत कन्सेप्ट स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अंग्रेजी में अनुवाद करते हुए ‘इंडियाज इकोनॉमिक फ्रिडम फाईर्ट्स’ नाम से किताब प्रकाशित की है. जिसका आगामी 18 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में समारोहपूर्वक विमोचन किया जाएगा.
इस अवसर पर सभी अमरावतीवासियों से बडी संख्या में उपस्थित रहने का आवाहन कार्यक्रम के आयोजक तथा शाश्वत कंसेप्ट स्कूल के संचालक अतुल गायगोले व अमृता गायगोले द्बारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button