अमरावतीमुख्य समाचार

नौकरी दो, या शादी करा दो

बेरोजगार युवक ने सीएम ठाकरे से लगायी गुहार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.13 – 35 वर्ष की आयु मेें पहुंचने के बावजूद नौकरी की खोज करते हुए हताश होकर एक सुशिक्षित बेरोजगार युवक ने सीधे राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को पत्र लिखकर कहा है कि, या तो उसे कोई अच्छी सी नौैकरी दी जाये, या फिर सरकार द्वारा उसकी किसी अच्छी लडकी से शादी करवायी जाये, क्योेकि नौकरी नहीं रहने की वजह से कोई भी व्यक्ति उसके साथ अपनी बेटी का विवाह करवाने को तैयार नहीं है. इस हताश युवक का यह पत्र इस समय सोशल मीडिया पर जबर्दस्त ढंग से वायरल हो रहा है. साथ ही इस पत्र के जरिये इस युवक ने लगभग सभी सुशिक्षित व बेरोजगार युवकों की व्यथाओं व भावनाओें को व्यक्त किया है. जिसकी वजह से यह युवक और उसके द्वारा लिखा गया पत्र जबर्दस्त ढंग से चर्चा में है.
वाशिम निवासी गजानन राठोड द्वारा सीएम ठाकरे के नाम लिखे गये पत्र में कहा गया है कि, उसकी आयु 35 वर्ष पूर्ण हो चुकी है और अब तक उसका विवाह नहीं हुआ है. वह पिछले 7 वर्षों से स्पर्धा परीक्षा की तैयारी में लगा हुआ है. किंतु हर बार कुछ अंक कम पड जाने की वजह से उसे नौकरी नहीं मिली है. वह जहां कही विवाह के लिहाज से लडकी देखने जाता है, तो लडकीवालों द्वारा पहला सवाल नौेकरी के संदर्भ में ही किया जाता है. और नौकरी नहीं रहने की बात पता चलते ही रिश्ता करने से इन्कार कर दिया जाता है. वहीं दूसरी ओर सरकार की ओर से पदभरती शुरू नहीं की गई है. ऐसे में नौकरी मिलना काफी मुश्किल है. अत: सरकार एक तो उसे नौकरी लगाकर दें, अन्यथा कम से कम उसका विवाह ही करवा दें.
इस पत्र में संबंधित युवक द्वारा अपनी पूरी हताशा बयान कर दी गई है. जिसमें कहा गया है कि, विगत अनेेक वर्षों से पदभरती नहीं की जा रही, जबकि सेवा निवृत्तोें की संख्या काफी अधिक रहने की वजह से सरकारी सेवा में अनेकों पद रिक्त पडे है. वहीं दूसरी ओर सुशिक्षित बेरोजगारों की आयु बढ रहीें है और डिग्री रहने के बावजूद नौकरी नहीं रहने के चलते युवाओं में निराशा फैल रही है. साथ ही वधू पक्ष को नौकरीवाला लडका ही चाहिए होता है. ऐसे में कई युवाओं के अब तक विवाह भी नहीं हुए है. ऐसे में मुख्यमंत्री द्वारा इस ओर तुरंत ध्यान दिया जाना बेहद जरूरी है. यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, वाशिम निवासी गजानन राठोड द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गये इस पत्र पर अचलपुर व परतवाडा परिसर के कई बेरोजगार युवाओं द्वारा भी हस्ताक्षर किये गये है.

Related Articles

Back to top button