मुख्य समाचारविदर्भ

एक लाख रूपये दो, अन्यथा वेंटिलेटर हटा देंगे

विम्स अस्पताल के खिलाफ पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

नागपुर/प्रतिनिधि दि.15 – गड्डीगोदाम परिसर स्थित विम्स् अस्पताल में भरती एक मरीज के रिश्तेदारों पर पैसों के लिए दबाव डालते हुए पैसे नहीं देने पर मरीज की जान बचाने हेतु लगाया गया वेंटिलेटर हटा लिये जाने की धमकी दिये जाने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है.
शिकायत के मुताबिक मानकापुर निवासी सैय्यद साजिद को कमजोरी व ऑक्सिजन की कमी की वजह से 27 मार्च को अस्पताल में भरती कराया गया था और उसी रात उस पर ब्रेन हैम्रेज का ऑपरेशन शुरू हुआ. पश्चात दूसरे दिन उसे वेंटिलेटर पर रखा गया. पता चला है कि, अब यह मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है, किंतु 13 अप्रैल को अस्पताल के एक डॉक्टर ने मरीज के रिश्तेदारों को बुलाकर एक लाख रूपये अदा करने की मांग की. अन्यथा वेंटिलेटर निकाल देने की धमकी दी. इस परिवार द्वारा अब तक मरीज के इलाज पर करीब सवा पांच लाख रूपये खर्च किये जा चुके है. ऐसे में रकम जमा करने हेतु लगातार दबाव बढने की वजह से रिश्तेदारों ने मरीज को छूकर देखा, किंतु मरीज के शरीर की किसी भी तरह की कोई हलचल नहीं थी. इस समय अस्पताल के एक कर्मचारी ने इन रिश्तेदारों से एक कागज पर हस्ताक्षर करने हेतु कहा. जिससे रिश्तेदारों ने इन्कार कर दिया. साथ ही अपने परिचित रहनेवाले जिशान सिद्दीकी को इसकी जानकारी दी. जिन्होंने डॉक्टर के साथ चर्चा की और डॉक्टरों ने मरीज को दुबारा वेंटिलेटर पर रखा.
इस पुरे मामले की शिकायत दर्ज कराने के साथ ही संबंधित परिवार ने कहा कि, सुपर स्पेशालीटी अस्पताल में दो दिन के भीतर वेंटिलेटर उपलब्ध होगा, जिसके बाद वे अपने मरीज को वहां ले जायेंगे. किंतु उससे पहले बाहर से डॉक्टर को बुलाकर इस बात की तस्दीक भी करेंगे कि, उनका मरीज जीवित भी है अथवा नहीं.

Related Articles

Back to top button