अमरावतीमुख्य समाचार

शिवसृष्टि विकास हेतु जन चंदा दें

पालकमंत्री चंदकांत दादा पाटिल की अपील

* शिवटेकडी पर हुआ भव्य भूमिपूजन
अमरावती/दि.4- पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल ने आज कहा कि शिवटेकडी पर प्रस्तावित शिवसृष्टि विकास के लिए डीपीसी से भी धन देेंगे. उसी प्रकार जनचंदा भी इसके लिए सहर्ष लेंगे. उनकी यह घोषणा उपस्थितों को थोडा चकित कर गई. वे शिवसृष्टि का भूमि पूजन कर रहे थे. मंच पर पालकमंत्री पाटिल के साथ सांसद अनिल बोंडे, नवनीत राणा, विधायक प्रवीण पोटे पाटिल, निगमायुक्त देवीदास पवार, तुषार भारतीय, चेतन गावंडे, प्रकाश बनसोड, प्रणीत सोनी, दिनेश बूब, कौशिक अग्रवाल, सुनील डाले, आशीष अतकरे, राधा कुरील, उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले, रवींद्र पवार, शहर अभियंता इकबाल खान, सहायक उपायुक्त भूषण पुसतकर आदि उपस्थित थे.
* पर्यटन विभाग से मांगेगे फंड
शिवसृष्टि को सुंदर और भव्य बनाने कोई कसर नहीं छोडी जाएगी. एक सुंदर पर्यटन स्थल यहां विकसित होगा. लोग छत्रपति शिवाजी महाराज को नमन करने आएंगे ही, उन्हें सुखद वातावरण की अनुभूति होगी तो वे बार-बार आएंगे. अपने साथ मेहमानों को भी लाएंगे. पर्यटन को बढावा मिलेगा. अत: पर्यटन विभाग से भी फंड मांगेगे.
* प्लानिंग बारीकी से करें
चंद्रकांत दादा ने कहा कि शिवसृष्टि बहुत सुंदर साकार होगी. फिर भी वे कहना चाहते हैं कि कोई भी विकास कार्य का नियोजन बारीकी से किया जाए, उन्होंने पुणे के पास आंबेगांव का उदाहरण दिया. जहां निर्मित शिवसृष्टि की प्रशंसा केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी की. राज्य में पर्यटन स्थलों की संख्या काफी है. यह कहते हुए मंत्री महोदय ने लोगों से वर्ष में एक बार अवश्य इन पर्यटन स्थलों पर सहपरिवार जाने का आहवान किया.
* निगमायुक्त देवीदास पवार
मनपा आयुक्त और प्रशासक देवीदास पवार ने प्रस्तावना रखते हुए शिवटेकडी पर विशाल फाउंटेन स्थापित करने की मांग करते हुए कहा कि यह फाउंटेन इतना बडा होना चाहिए कि बडनेरा से नजर आना चाहिए. कार्यक्रम में बडी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता, नागरिक उपस्थित थे. संचालन शिप्रा मानकर ने किया.

Related Articles

Back to top button