मुख्य समाचारविदर्भ

रेल्वे में पकडी गई सोने की तस्करी

9 किलो सोना जब्त, 2 गिरफ्तार

नागपुर /दि.14- रेलगाडी से सोने की तस्कारी करने वाले 2 लोगों को आरपीएफ ने गिरफ्तार करते हुए उनके पास से करीब साढे 5 करोड रुपयों का 9 किलो सोना जब्त किया गया. यह कार्रवाई आरपीएफ द्बारा नागपुर रेल्वे स्टेशन पर की गई. जिसके चलते सोने की तस्करी करने वाले लोगों में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है.
पता चला है कि, 12 अक्तूबर को पुणे जाने हेतु तैयार गाडी संख्या 12130 हावडा-पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस में सोने की तस्करी होने की गुप्त सूचना एक मुखबीर के जरिए आरपीएफ को मिली थी. जिसके बाद आरपीएफ के पथक ने एस-4 कोच में बर्थ क्रमांक 24 व 28 पर बैठे राहुल व बालुराम नामक दो लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया. जिनके पास रहने वाली पिट्टू बैग की जांच करने पर करीब 9 किलो सोने के बिस्किट पाए गए. इसके बारे में पूछताछ करने पर टालमटोल वाले जवाब दिए जाने के चलते दोनों लोगों को गिरफ्तार करते हुए उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए डीआईआर कार्यालय में ले जाया गया. साथ ही करीब साढे 5 करोड रुपए मूल्य वाले सोने के बिस्किटों को जब्त कर लिया गया.

* 2 दिन छिपाकर रखी गई थी कार्रवाई
सोने की इस तस्करी में अन्य कई लोगों का सहभाग रहने का संदेह होने के चलते आरपीएफ, सीआईबी व डीआईआर के वरिष्ठ अधिकारियों ने अगले 2 दिन तक इस कार्रवाई की जानकारी को छिपाकर रखा और इस दौरान तस्करों के नेटवर्क को खोजने का प्रयास किया. परंतु इस दौरान स्थानीय मीडिया को इस कार्रवाई की भनक लग गई थी. जिसके चलते आज सुबह आरपीएफ ने अधिकाधिक तौर पर इस कार्रवाई के बारे में जानकारी जारी की.

Related Articles

Back to top button