महाराष्ट्रमुख्य समाचार

सरकारी कर्मियों की हडताल खत्म

सीएम शिंंदे व डेप्यूटी सीएम फडणवीस की सकारात्मक पहल

* 16 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ सफल रही चर्चा
* तीन माह के भीतर सरकार पुरानी पेंशन पर लेगी निर्णय
* कल से गुलजार होंगे सभी सरकारी कार्यालय
* एक सप्ताह बाद कर्मचारी लौटेंगे काम पर
मुंबई/दि.20- पुरानी पेंशन सहित अपनी कई प्रलंबित मांगों को लेकर बीते मंगलवार 14 मार्च से राज्य के सरकारी व अर्धसरकारी कर्मचारियों व्दारा श्ाुरु की गई अनिश्चितकालीन हडताल को खत्म करने का निर्णय राज्य कर्मचारी मध्यवर्ती संगठन व्दारा लिया गया इस संदर्भ में संगठन के 16 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल व्दारा राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ आज दोपहर बाद हुई बैठक व चर्चा पश्चात कर्मचारी संगठनों व्दारा यह घोषणा की गई. साथ ही बताया गया कि कल से सभी हडताली कर्मचारी अपने-अपने काम पर वापिस लौट आएंगे.
सीएम शिंदे व डेप्युटी सीएम फडणवीस के साथ हुई चर्चा पश्चात कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधि विश्वास काटकर ने मीडिया को जानकारी देते हुए, बताया कि सरकार ने उन्हें आगामी तीन माह में सभी मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया है. जिसके चलते कर्मचारी संगठनों में सरकार के आश्वासन पर भरोसा रखते हुए हडताल खत्म कर काम पर वापिस लौट आने का निर्णय लिया है. ऐसे में सभी कर्मचारी कल मंगलवार 21 मार्च से अपने-अपने काम पर वापिस लौट आएंगे. ऐसा होने पर सभी सरकारी महकमों में एक बार भी पहले की तरह चहल-पहल दिखाई देगी और मार्च एंडिंग से संबंधित प्रशासनिक काम भी गतिमान होंगे.

सीएम शिंदे व डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ हुई चर्चा के बारे में जानकारी देते हुए विश्वास काटकर ने बताया कि इस संदर्भ में सरकार ने एक समिति गठित की है, जिसे हमने इससे पहले नकार दिया था. लेकिन आज सरकार ने एक नया प्रस्ताव पेश किया है. जिसके अनुसार प्रिंसिपल के तौर पर पुरानी पेंशन योजना की मांग को स्वीकार किया गया है. पुरानी व नई पेंशन योजना में काफी बडा फर्क था. जिसे दूर करते हुए अब सभी को एक समान पेंशन मिलेगी, ऐसी भूमिका राज्य सरकार ने लिखित स्वरुप में तय की है. इसके साथ ही सात दिन तक हडताल पर रहनेवाले कर्मचारियों के खाते में उपलब्ध अवकाश मंजूर कर उसे नियमित किया जाएगा और जिन लोगों को कार्रवाई के संदर्भ में नोटिस दी गई है उन नोटिसों को वापिस लिया जाएगा, ऐसा आश्वासन भी सीएम शिंदे व्दारा दिए जाने की जानकारी दी गई है. साथ ही यह भी कहा गया है कि, कल से महाराष्ट्र के सभी कर्मचारी काम पर हाजिर रहेंगे और जिन इलाकों में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि होने की वजह से किसान दिक्कत में फंस गए है, उन्हें जल्द से जल्द सहायता मिलने हेतु काम करेंगे. इसके अलावा हडताल की वजह से अस्पतालों में पैदा हुई दिक्कतों को भी दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button