अमरावतीमुख्य समाचार

सरकारी मेडिकल कॉलेज को भी मिली मान्यता

बजट में विमवि के विकास हेतु 10 करोड रूपयों की निधी का प्रावधान

  •  विधायक सुलभा खोडके ने डेप्युटी सीएम अजीत पवार का किया अभिनंदन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.8 – राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा वित्त मंत्री अजीत पवार ने सोमवार 8 मार्च को राज्य की महाविकास आघाडी का दूसरा बजट पेश करते हुए अमरावती के सरकारी विदर्भ ज्ञान विज्ञान शिक्षा व प्रशिक्षण संस्था यानी विदर्भ महाविद्यालय के सर्वांगीण विकास हेतु 10 करोड रूपयों की निधी देने की घोषणा की है. साथ ही अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू किये जाने को मान्यता देते हुए कहा है कि, अमरावती के बेलोरा विमानतल हेतु सरकार द्वारा निधी कम नहीं पडने दी जायेगी. इन सभी घोषणाओं के लिए अमरावती की विधायक सुलभा खोडके ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के प्रति आभार ज्ञापित किया है.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए विधायक सुलभा खोडके ने कहा कि, उन्होेंने बजट सत्र से काफी पहले उपमुख्यमंत्री अजीत पवार से मुलाकात कर उन्हें उपरोक्त मांगों के संदर्भ में पत्र सौंपा था. जिसमें उन्होंने शतकपूर्ति की ओर आगे बढ रहे विदर्भ महाविद्यालय में शैक्षणिक सुविधाओं सहित अत्याधुनिक अभ्यासिका, अंतरराष्ट्रीय स्तर की ई लाईब्रेरी, क्रीकेट मैदान तथा वॉकिंग ट्रैक के निर्माण हेतु 50 करोड
रूपयों का खर्च अपेक्षित रहने की जानकारी दी थी. साथ ही बेलोरा विमानतल के विकास व विस्तार के लिए भी निधी की मांग करते हुए अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू करने को मान्यता देने के साथ ही बजट में निधी के प्रावधान की मांग की थी. इन सभी मांगों को वित्तमंत्री अजीत पवार ने स्वीकार किया. जिसके तहत उन्होंने विमवि कॉलेज के विकास कामों हेतु 10 करोड रूपयों की निधी दिये जाने की घोषणा की. साथ ही अमरावती के सरकारी मेडिकल कॉलेज को मान्यता देते हुए यह भी कहा कि, बेलोरा विमानतल के विकास व विस्तार हेतु निधी की कमी नहीं पडने दी जायेगी. ऐसे में अब अमरावती जिले के तमाम प्रलंबित मसले हल हो जायेंगे. जिसके लिए विधायक सुलभा खोडके ने उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री अजीत पवार का अभिनंदन करते हुए उनके प्रति आभार भी जताया.

 

  • अमरावती मेडिकल कॉलेज को लेकर फिर मिला आश्वासन

इस बार उम्मीद की जा रही थी कि, राज्य विधान मंडल के जारी बजट सत्र में अमरावती में मेडिकल कॉलेज शुरू करने को लेकर सरकार द्वारा कोई ठोस घोषणा की जायेगी. लेकिन बजट पेश करते समय उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री अजीत पवार ने सिंधुदूर्ग, उस्मानाबाद, रायगड व सातारा जिले में मेडिकल कॉलेज शुरू करने का निर्णय लिये जाने की ही घोषणा की. साथ ही अमरावती सहित परभणी के नाम का उल्लेख कर कहा कि, अमरावती व परभणी में भी मेडिकल कॉलेज शुरू किये जायेंगे. लेकिन मेडिकल कॉलेज कब तक शुरू किये जायेंगे और इसके लिए कितनी निधी का प्रावधान किया जायेगा, इसे लेकर वित्तमंत्री अजीत पवार ने स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा. ऐसे में कहा जा सकता है कि, इस बजट में भी अमरावती के हिस्से में मेडिकल कॉलेज को लेकर ठोस निर्णय की बजाय केवल सरकारी आश्वासन ही आया है.

Related Articles

Back to top button