अमरावतीमुख्य समाचार

अपनी तरह का अनूठा तथा भव्य प्रोजेक्ट होगा गोविंद कॉम्प्लेक्स

 मालवीय एसोसिएट के संचालक सुरेश मालवीय ने दी जानकारी

  • एक ही छत के नीचे 308 व्यवसायिक आस्थापना व प्रतिष्ठान होंगे

  • शहर के आर्थिक विकास को मिलेगी गति

अमरावती/प्रतिनिधि दि.8 – स्थानीय कठोरा रोड जैसे नव विकसित क्षेत्र में साकार होने जा रहे गोविंद कॉम्प्लेक्स के पहले व दूसरे चरण के प्रोजेक्ट को स्थानीय लोगों द्वारा शानदार प्रतिसाद मिलना शुरू हो गया है और इस प्रोजेक्ट के साकार होते ही यहां पर एक साथ 308 व्यापारिक आस्थापना व प्रतिष्ठान शुरू होंगे. जिससे यहां इस क्षेत्र में अच्छी-खासी चहल-पहल बढेगी. वहीं शहर के आर्थिक विकास चक्र को भी गति मिलेगी. इस आशय का प्रतिपादन गोविंद कॉम्प्लेक्स को साकार कर रहे मालवीय एसोसिएटस् के संचालक सुरेश मालवीय द्वारा दी गई.
अपने इस नवीनतम प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए सुरेश मालवीय ने बताया कि, इससे पहले कठोरा रोड स्थित मालवीय स्ट्रीट पर इससे पहले गोविंद टॉवर नामक आवासीय प्रोजेक्ट साकार हो चुका है. वहीं अब इसके पास ही विगत 16 अगस्त को गोविंद कॉम्प्लेक्स के दो फेज का एक साथ लॉन्चिंग किया गया. इस व्यवसायिक संकुल में ब्राण्डेड कंपनियों के शोरूम, मॉल, मल्टीप्लेक्स ब्राण्डेड रेस्टॉरेंट, होलसेल मार्केट, ज्वेलरी शॉप, मोबाईल शोरूम, मेडिकल स्टोर्स, इलेक्ट्रीकल व इलेक्ट्रॉनिक शोरूम जैसे व्यापारिक प्रतिष्ठानों के साथ-साथ सीए, एडवोकेट, डॉक्टर, बिल्डर, कन्सलटंट व कोचिंग क्लासेस के भी कार्यालय रहेंगे. जिससे इस परिसर में हर तरह की सुविधा उपलब्ध होगी और यहां पर अच्छी-खासी आवाजाही भी रहेगी.
कठोरा रोड पर करीब 16 एकड जमीन पर स्थापित मालवीय स्ट्रीट में आगामी समय में कुल 20 प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग की संकल्पना रहने की जानकारी देते हुए सुरेश मालवीय ने बताया कि, यहां पर आवासीय व व्यवसायिक संकुल साकार करने के साथ-साथ विभिन्न तरह के ट्रेड हब भी साकार किये जायेंगे. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, आज अमरावती के मुख्य शहर व प्रमुख व्यापारिक क्षेत्रों में पार्किंग की सबसे बडी समस्या व दिक्कत है. साथ ही कई व्यापारिक क्षेत्रों में बेहद सकरी सडके होने से आवाजाही में भारी परेशानी होती है. किंतु मालवीय स्ट्रीट में हर प्रोजेक्ट के चारों ओर चौडी सडके व प्रशस्त पार्किंग सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है. जिससे यहां पर व्यापार व खरीददारी हेतु आनेवाले लोगों को काफी सुविधा रहेगी. इसके अलावा गोविंद कॉम्प्लेक्स में सभी गाले 12-12 फीट की उंचाई के रखे गये है और खुली हवा के आने-जाने हेतु पूरा ख्याल रखा गया है. साथ ही गोविंद कॉम्प्लेक्स की दोनों इमारतों को ब्रिज से जोडा जायेगा, ताकि दोनों फेज की ईमारतों से एक-दूसरे तरफ आना-जाना हो सके. सुरेश मालवीय के मुताबिक इस प्रोजेक्ट के पूरी तरह से साकार हो जाने के बाद कठोरा नाका तथा विमवि परिसर सहित चांदूर बाजार, परतवाडा, दर्यापुर एवं वलगांव क्षेत्र के लोगबाग बडे सुविधाजनक ढंग से गोविंद कॉम्प्लेक्स में आकर अपनी खरीददारी कर सकेंगे.
साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, जिस तरह गोविंद टॉवर के प्रोजेक्ट को ग्राहकों की ओर से जबर्दस्त प्रतिसाद मिला, उसी तरह गोविंद कॉम्प्लेक्स के दोनों फेज को भी शानदार प्रतिसाद मिल रहा है और यहां पर विभिन्न बैंकों व वित्तीय संस्थाओं के जरिये लोन की सुविधा भी उपलब्ध करायी जा रही है.

Related Articles

Back to top button