अमरावतीमुख्य समाचार

ग्रामपंचायत आम चुनाव की मतगणना कल

मतगणना केंद्र परिसर में प्रतिबंधात्मक आदेश लागू

अमरावती/दि.१७- जिले की ५३७ ग्रामपंचायतों के आम चुनाव शुक्रवार को हुए. वहीं अब मतगणना १८ सितंबर को तहसीलस्तर पर होनेवाली है. मतगणना को लेकर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां की जा चुकी है. यह जानकारी जिला चुनाव अधिकारी शैलेश नवाल ने दी.
अमरावती तहसील ग्रामपंचायत चुनाव की मतगणना विलासनगर के शासकीय अनाज गोदाम परिसर में होगी. जबकि अचलपुर तहसील के परतवाडा कोर्ट मार्ग पर स्थित कल्याण मंडपम, चांदूरबाजार, दर्यापुर, चांदुररेलवे, धामणगांव रेलवे, वरूड व अंजनगांव सुर्जी तहसील में मतगणना तहसील कार्यालय परिसर में होगी. जबकि धारणी तहसील की मतगणना कुसूमकोट बु. के आयटीआय, चिखलदरा की मतगणना नगर परिषद के गेस्ट हाऊस परिसर, मोर्शी तहसील की गणना शिवाजी उच्च माध्यमिक स्कूल परिसर, नांदगांव खंडेश्वर तहसील की मतगणना शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, तिवसा तहसील की मतगणना तहसील कार्यालय के प्रशासकीय इमारत के सभागृह, भातकुली तहसील की मतगणना अमरावती शहर के चपराशीपुरा स्थत मनपा की उच्च प्राथमिक मराठी स्कूल नंबर १३ में होगी.
मतगणना परिसर में लागू होंगे प्रतिबंधात्मक आदेश
मतगणना स्थल और मतगणना के समय उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं की भीड़ जमने की संभावाना रहती है. इस दौरान मामूली कारणों को लेकर कानून व व्यवस्था प्रभावित होने से मतगणना के कार्य में बाधाएं आ सकती है. जिसके चलते जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने फौजदारी संहिता १९७३ की धारा के तहत ग्रामपंचायत आम चुनाव मतगणना केंद्र के १०० मीटर परिसर से १८ जनवरी को सुबह ८ से मतगणना प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है.
उम्मीदवार अथवा उम्मीदवारों के प्रतिनिधि, मतगणना अधिकारी-कर्मचारियों के व्यतिरिक्त मतगणना स्थल के १०० मीटर परिसर में किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा यहां पर चुनाव निर्णय अधिकारी की ओर से उम्मीदवारों अथवा प्रतिनिधियों को दिए गए अधिकृत पास दिखाए के बगैर प्रवेश नहीं दिया जाएगा.उमेदवार किंवा उमेदवारांचे प्रतिनिधी, मतमोजणी अधिकारी-कर्मचारी यांच्या व्यतिरिक्त मतमोजणी स्थळाच्या 100 मीटर परिसराच्या आत प्रवेश देण्यात येणार नाही.

Related Articles

Back to top button