अमरावतीमुख्य समाचार

पत्रकार दिन के अवसर पर भव्य हृदयरोग निदान शिबिर

सुप्रसिद्ध कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ. ऋषि लोहिया देंगे स्वास्थ्य सलाह

  • नागपुर की एलक्सीस अस्पताल की टीम करेगी जांच

  • ३१ दिसंबर तक पंजीयन करवाने का आहवान

  • जिला मराठी पत्रकार संघ का आयोजन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२४ – मराठी पत्रकार दिन के उपलक्ष्य में अमरावती जिला मराठी पत्रकार संघ तथा नागपुर के एलेक्सीस अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में भव्य हृदय रोगनिदान शिबिर का आयोजन किया गया है. ५ से ६ जनवरी तक शिबिर चलेगा. जिसमें पत्रकार व उनके परिवार के सदस्यों व पहले पंजीयन करने वाले १५० नागरिकों का सहभाग होगा. दो दिवसीय शिबिर में पत्रकार व नागरिकों को नागपुर के सुप्रसिद्ध हृदय रोग तज्ञ डॉ. ऋषि लोहिया स्वास्थ्य विषय सलाह देंगे.
दिनों दिन नागरिकों में हृदय रोग का धोखा बढ रहा है. जिसमें उन्हें स्वास्थ्य के विषय में विशेषज्ञों द्वारा उचित सलाह मिले यह सामाजिक दृष्टिकोण सामने रखकर अमरावती जिला मराठी पत्रकार संघ ने शिबिर का आयोजन किया है. इस शिबिर में नागपुर के कार्डिलॉजिस्ट डॉ. ऋषि लोहिया के अस्पताल की संपूर्ण टीम शिबिर में उपस्थित रहकर जांच करेगी.
जिसमें ५ जनवरी को शिबिर में आने वाले शिबिरार्थियों की स्क्रिनिंग की जाएगी. उनका बीएमआय, ब्लड प्रैशर मॉनिटरिंग, रेडम, ब्लड, शुगर, ईसीजी इस प्रकार की जांच की जाएगी. पहले दिन की जांच के पश्चात आवश्यकता पडने पर नागरिकों अथवा पत्रकारों को ६ जनवरी को स्वयं कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. लोहिया निशुल्क सलाह देंगे. जिसमें चयन किए गए नागरिकों की लिपिड प्रोफाइल और हिमोग्लोबिन की जांच भी की जाएगी.
दो दिवसीय इस भव्य स्वास्थ्य शिबिर में सहभाग लेने हेतु अमरावती जिले के सभी मीडिया में कार्यरत पत्रकार, छाया चित्रकार, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि व उनके परिवार के सदस्य ३१ दिंसबर तक वॉलकट कंपाउंड स्थित मराठी पत्रकार भवन यहंा पर सुबह ११ बजे से शाम ६ बजे तक पंजीयन करवा सकते है. इस शिबिर में सभी पत्रकारों के सदस्यों साथ प्रथम १५० सामान्य नागरिक भी पंजीयन करवा सकते है. पंजीयन के लिए पत्रकार व उनके परिवार के सदस्यों के लिए नाममात्र ५० रुपए व अन्य नागरिकों के लिए १५० रुपए शुल्क रखा गया है. शिबिर में जिले के सभी पत्रकार अपने परिवार सहित उपस्थित होकर लाभ ले ऐसा आहवान अमरावती जिला मराठी पत्रकार संघ की ओर से किया गया है.

Related Articles

Back to top button