अमरावतीमुख्य समाचार

24 फरवरी को गौ रक्षार्थ भव्य आंदोलन

भाजी बाजार में भव्य हिंदू जागृति सभा में एलान

* 6 नंबर स्कूल परिसर गूंजा ‘जयतु-जयतु हिंदू राष्ट्रम’
अमरावती/दि.13- हिंदू राष्ट्र जागृति समिति ने अमरावती और परिसर में हो रही भयंकर गौ हत्या एवं तस्करी पर रोकथाम के लिए आगामी 24 फरवरी को यहां बडा आंदोलन करने का एलान रविवार शाम किया. अवसर था समिति की हिंदू राष्ट्र जागृति सभा का. मंच पर जैन मुनी नीलेशचंद्र महाराज, समिति के प्रदेश प्रवक्ता और कमाल के वक्ता सतीश कोचरेकर, रणरागीणी शाखा की प्रमुख सौ. अनुभूती टवलारे विराजमान थे. कोचरेकर ने अपने वक्तव्य में 24 फरवरी के आंदोलन की घोषणा करते हुए सभी गौ प्रेमियों से आंदोलन में सहभागी होने का प्रण भी करवा लिया. सभा अभूतपूर्व रुप से सफल रही. भाजी बाजार 6 नंबर शाला का परिसर हिंदूओं की जोरदार उपस्थिति का साक्षीदार बना. ऐसे ही बारंबार ‘जयतु-जयतु हिंदू राष्ट्रम’ के उद्घोष से भी अनूठा वातावरण निर्मित हुआ. हिंदू जागृति समिति के स्त्री-पुरुष कार्यकर्ता भगवा फेटे बांधकर अपने बाल गोपालों के साथ पूर्ण उत्साह, उमंग से हिंदू राष्ट्र जागृति सभा में सहभागी हुए.
* मोबाइल टॉर्च जलाकर हिंदू राष्ट्र का संकल्प
मुंबई से पधारे प्रवक्ता सतीश कोचरेकर का वक्तव्य बडा प्रभावी रहा. उन्होंने हिंदू शासकों को आदर्श बतलाया और भारत को भी हिंदू राष्ट्र बनाने का आवाहन किया. उनके आवाहन पर उपस्थित हजारों लोगों ने अपने मोबाइल फोन में टॉर्च जलाकर हिंदू राष्ट्र हेतु संकल्पित होने की भावना व्यक्त की. इस पर भी जबरदस्त जयघोष चहूं ओर से हुआ.
* लव जेहाद और लैंड जेहाद
कोचरेकर ने लैंड जेहाद और हलाला जेहाद को भी विस्तार से समझाकर बतलाया. सावधान रहने की अपील की. सभा की अन्य वक्ता सौ. अनुभूति टवलारे ने लडकियों और महिलाओं से लव जेहाद से बचने एवं किसी भी प्रकार के हमले के लिए अपने आप को तैयार रखने की अपील की. उसी प्रकार सभा में समिति के युवा कार्यकर्ताओं ने प्रात्याशिक बतलाकर विधर्मी के आक्रमण, प्रहार से बचने के तरीके बतलाए. सौ. अनुभूति ने कहा कि, भारत में प्रत्येक नारी में दुर्गा का तेज हैं. उसे यह तेज संभालकर रखना हैं. लडके-लडकियों को सनातन संस्कृति के संस्कारोें से परिपूर्ण रखने का आग्रह माताओं-बहनों से किया. उन्होंने महिलाओं से माथे पर तिलक, बैग में कालीमिर्च पाउडर और दंड साखली रखने का आवाहन किया. उनके इस आवाहन पर जोरदार प्रतिसाद दिखाई दिया. दंड साखली के लिए किसी प्रकार के लायसंस की भी आवश्कता नहीं रहती है.
* सुंदर पुष्पगुच्छ से स्वागत
मंच पर विराजमान मान्यवरों के अलावा विश्व हिंदू परिषद के डॉ. सुरेश चिकटे, शहर के प्रसिद्ध नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. अविनाश चौधरी, सूचना के अधिकार विशेषज्ञ एड. राजेंद्र पांडे, पूर्व नगरसेविका संगीत बुरंगे आदि का स्वागत सुंदर पुष्पगुच्छ एवं जागृति समिति की पुस्तकों से किया गया. बाल गोपालों का भी उत्साह देखते ही बना. सभा का आरंभ दीप ्रप्रज्वलन, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के माल्यार्पण, पूजन एवं वेद पाठ के साथ किया गया. बडी संख्या में भाजी बाजार परकोटे के भीतर परिसर के प्रमुख कार्यकर्ता, पदाधिकारी उपस्थित थे. जिनमें प्रशांत महाजन, सुरेंद्र बुरंगे, मानेकर, सतीश शेंद्रे, रेखा रिनवा शेंद्रे, शंकर बुटे प्रमुख रहे.

Related Articles

Back to top button