अमरावतीमुख्य समाचार

गौरक्षण पहुंची पालकमंत्री यशोमति ठाकुर

पिता भैय्यासाहब ठाकुर के स्मृति में आजीवन गुड सेवा का लिया संकल्प

अमरावती/प्रतिनिधि दि.17 – राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर शनिवार को स्थानीय श्री गौरक्षण संस्था में सदिच्छा भेंट देने हेतु पहुंची और उन्होंने यहां पर सप्त गौमाता मंदिर की परीक्रमा करते हुए गौदर्शन करने के साथ ही सभी गायों को अपने हाथोें से लापसी के लड्डू का सेवन कराया. इस अवसर पर संस्था द्वारा किये जा रहे कामों की जानकारी प्राप्त करने के साथ ही पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने अपने पिता व पूर्व विधायक स्व. भैय्यासाहब ठाकुर की स्मृति में गौरक्षण संस्था में रहनेवाले गौवंश के लिए आजीवन गुड की नियमित सेवा उपलब्ध कराने का संकल्प लिया.
इस अवसर पर संस्था के सचिव दीपक मंत्री द्वारा संस्था की दस्तुरनगर स्थित गौशाला में पानी की टंकी, चार गोदाम व गौ आश्रम हेतु शेड का निर्माण कराये जाने की ओर ध्यान दिलाये जाने पर पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने तुरंत ही मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे से संपर्क करते हुए उन्हें गौरक्षण संस्था को आवश्यक सहयोग देने का निर्देश दिया. साथ ही दस्तुरनगर गौशाला के सामने किये गये अनधिकृत अतिक्रमण को हटाने के बारे में भी आवश्यक निर्देश दिये.
132 वर्ष का इतिहास रखनेवाली गौरक्षण संस्था द्वारा किये जाते कामों से प्रभावित होते हुए पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने संस्था को किसी भी तरह की सेवा व सहायता देने के लिए खुद को सदैव तत्पर बताया और हर तरह का सहयोग देने का आश्वासन दिया. इस समय पूर्व महापौर व पार्षद विलास इंगोले, कांग्रेस शहराध्यक्ष व मनपा के नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत, पूर्व जिप उपाध्यक्ष हरिभाऊ मोहोड, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश रतावा सहित सर्वश्री ओमप्रकाश लढ्ढा, श्रीनारायण लढ्ढा, मनोहर मालपानी, प्रमोद मूंधडा, कमल सोनी, किशोर लाहोटी आदि सहित गौरक्षण संस्था के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button