अमरावतीमुख्य समाचार

गुलाबबाग कोविड हॉस्पीटल होगा आरंभ

जुड़वां शहर की सेवा में बहुत जल्द

  • डॉ.जाकीर इनके मार्गर्दान में डॉ.अमोल ढ़ाकुलकर, डॉ. राम तेजवानी और डॉ.देवेंद्र अग्रवाल देंगे कोविड मरीजों को सेवा

परतवाड़ा/दि. 20   – पुरे राज्य में कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है और कोरोना संक्रमण का आंकड़ा हजार के नचे भले ही आ गया हो मगर फर भी कोरोना संक्रमत मरजों की मृत्यु होने के आकंड़ा कम नहीं हो रहा. जसकी वजह से जनता में कोरोना को लेकर काफी ड़र देखा जा रहा है. बुधवार तक 701 नये कोरोना बाधत मरीज पाये गये. यह आकंडा पुरे अमरावती जले का है और इसमें परतवाड़ा में भी हर दन अनेक कोरोना संक्रमत पाये जा रहे है और इन सभी मरजों को इलाज हेतु बेड़ उपलब्ध नहीं हो पा रहे है तो कहीं-कहीं ऑक्सीजन की भी सुवधा नहीं मल पा रही है. ऐसे बकट हालातों को देखते हुए अब जुड़वां शहर की सेवा में जल्द ही गुलाबबाग यहां कोवड हॉस्पीटल शुरु होने जा रहा है. इस अस्पताल में डॉ.जाकीर सर इनके मार्गर्दान में एनेस्थेाया डॉ.अमोल ढ़ाकुलकर, फजीाीयन ड़ॉ.राम तेजवानी और फजीाीयन डॉ.देवेंद्र अग्रवाल अपनी सेवा देंगे और कोरोना संक्रमत मरजों को राहत मलेगी ऐसी पूरी आाा है.
बता दे क, गुलाबबाग यहां शुरु होने जा रहे कोवड हॉस्पीटल में डॉ.जाकीर सर इनके मार्गर्दान में एनेस्थेाया डॉ.अमोल ढ़ाकुलकर, फजीाीयन ड़ॉ.राम तेजवानी और फजीाीयन डॉ.देवेंद्र अग्रवाल इनकी देखरेख में अत्याधुनक सुवधाओं से लैस ऐसा 50 बेड़ का हॉस्पीटल आरंभ कया जा रहा है. यहां पर 25 बेड़ आयसीयु और 25 बेड़ ऑक्सीजन बेड़ के तौर पर ऐसे कुल मलाकर 50 बेड़ कोरोना संक्रमत मरजों के लए सुसज्ज रहेंगे.
उपजला अस्पतताल अचलपुर के अधीक्षक रह चुके डॉ.जाकीर सर इन्होंने यहां की जनता के दुख-दर्द को बड़े करीब से देखा है. यहां की जरुरतमंद जनता को कैसे स्वास्थ्य सेवा पाने के लए कतनी जद्दोजहद करनी पड़ती है इस बात से वे वाकफ है. कई बार तो हालात ऐसे होते है क, सुवधा मुहय्या नहीं होने पर मेलघाट से आने वाले, तो कुछ शहरी और ग्रामीण परसर के मरजों को यहां से अमरावती तो कई बार नागपुर तक ले जाया जाता है, मगर कई बार ऐसे गंभीर परस्थिती से गुजरने वाले मरजों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है. इस बकट हालात को देखते हुए जुड़वां शहर के प्रसद्ध डॉक्टरों की टीम ने शहर में कोवड सेवा देने का मानस यहां व्यक्त कया और जल्द ही शहर में कोवड सेवा देने के लए यह डॉक्टरों की टीम तैयार है.
बता दे क, जलाधकारी के आवाहन पर डॉ.जाकीर सर इनके मार्गर्दान में कोवड मरजों को लए सभी सुवधाओं से युक्त शहर के मध्य भाग में अस्पताल बहुत ही जल्द शुरु होने जा रहा है. सर्व अत्याधुनक सुवधाओं से लैस इस अस्पताल का लाभ मेलघाट, अचलपुर, चांदुर बाजार, अंजनगांव तहसील व ग्रामीण परसर की जनता को काफी राहत मलेगी. बड़ी तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लए उठाया गया यह कदम सराहनीय उपक्रम होने की बात शहर की जनता द्वारा की जा रही है. शहर की जनता को गुलाबबाग यहां कोवड हॉस्पीटल शुरु कये जाने का इंतजार है और डॉ.जाकीर सर इनके मार्गर्दान में एनेस्थेाया डॉ.अमोल ढ़ाकुलकर, फजीाीयन ड़ॉ.राम तेजवानी और फजीाीयन डॉ.देवेंद्र अग्रवाल इनकी सेवा से जुड़वां शहर व मेलघाट तथा आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाली जनता को और इस परसर में अधक मात्रा पये जाने वाले कोवीड मरजों को राहत मलेगी.योग्य उपचार समय पर मलने से अनेक मरजों की जान भी बच सकती है. उपचार और अत्याधुनक सुवधाओं के अभाव में कई मरीज तड़प-तड़पकर रास्ते में ही दम तोड़ देते है. ऐसे नरजों को इस गुलाबबाग अस्पताल में राहत मलेगी.

Related Articles

Back to top button