अमरावतीमुख्य समाचार

लोनी में प्रार्थनास्थल पर उडाया गुलाल, तनाव

भारी बंदोबस्त तैनात, गांव में शांति

* आरोपी भागा, पुलिस कर रही खोजबीन
अमरावती/दि.28– अकोला रोड के लोनी टाकली ग्राम में प्रार्थनास्थल पर गत रात 9 बजे के दौरान देवी विसर्जन जुलूस के कार्यकर्ता व्दारा गुलाल उडाए जाने से हालात व्यग्रतापूर्ण हो जाने के समाचार है. पुलिस ने व्यापक बंदोबस्त लगाकर आरोपी युवक की खोजबीन शुुरु की है. जिसके बारे में बताया जा रहा कि वह गांव से भाग गया है. अतिरिक्त कुमक मुस्तैद रखी गई है. विशेष पुलिस महानिरीक्षक जयंत नाईकनवरे ने अमरावती मंडल से बातचीत में घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि, अतिरिक्त बल भेजने की जरुरत नहीं पडी. आरोपी को पुलिस तलाश कर रही है. गांव में विसर्जन शोभायात्रा भी व्यवस्थित संपन्न हुई. युवक पर अपराध दर्ज किया गया है.
* एसडीपीओ पहुंचे घटनास्थल
लोनी टाकली में गत रात देवी विसर्जन शोभायात्रा निकाली गई थी. एक प्रार्थनास्थल के पास से गुजरते समय एक युवक ने प्रार्थनास्थल की दीवार पर गुलाल उछाल दिया, जिससे उस समाज के लोग नाराज हो गए. उन्हें समझाने और शांत करने के लिए उपविभागीय पुलिस अधिकारी सूर्यकांत जगदाले और एपीआई मिलिंद दवने पहुंचे थे. लोगों को शांति रखने कहा गया. उन्हें आरोपी पर कार्रवाई का भी भरोसा दिलाया गया. आरोपी युवक पर तत्काल धारा 295 के तहत अपराध दर्ज किया गया. पुलिस के एफआईआर में यह भी दर्ज है कि घटना रात 9 से 9.30 बजे के बीच हुई. विसर्जन बंदोबस्त पश्चात पुलिस अधिकारी ने थाने में शिकायत दी. जिससे अपराध तडके सवा तीन बजे के लगभग दर्ज किया गया.
* भारी बंदोस्त
घटना की जांच एपीआई मिलिंद दवने कर रहे हैं. गांव में शांति बनाए रखने बंदोबस्त तैनात किया गया है. ग्रामीण के अधीक्षक अविनाश बारगल और उनके मातहत अधिकारी लोनी टाकली में डटे हैं. हालांकि अनेक पुलिस अधिकारियों ने संपर्क का प्रयास करने पर जवाब नहीं दिया.

Related Articles

Back to top button