मुख्य समाचारविदर्भ

‘हाथ नका लावू कानाला भाव दया धानाला’

किसानों को दें कर्ज माफी

* विपक्ष का सीढियों पर आंदोलन
नागपुर/दि.8- विधानमंडल शीतसत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष ने फसलों को अच्छे दाम की मांग की. उन्होंनें किसानों को कर्ज माफी देने मांग करते हुए सीढियों पर प्रदर्शन किया. आज भी उन्होंने सरकार विरोधी नारेबाजी की. आज गले में संतरे, कपास और तुअर की माला पहनी थी. आंदोलन में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार, अंबादास दानवे, अनिल परब, नाना पटोले, अनिल देशमुख, अभिजीत वंजारी, बालासाहब थोरात, अशोक चव्हाण, विकास ठाकरे और अन्य विधायक शामिल हुए.
* जूते मारो की घोषणा
किसानों की कर्ज माफी झाली पाहिजे के नारे लगाते हुए अचानक दाउद मिर्ची के दलालों को, जूते मारो की घोषणा अचानक शुरु हो गई. जमकर नारेबाजी करते हुए बगैर पंचनामा किसानों को मदद देने की घोषणा की मांग की गई.

* सावरकर का अपमान नहीं सहेंगे
विधानमंडल में सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी आंदोलन किया. कांग्रेस के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी कर आशीष शेलार ने कहा कि स्वातंत्र वीर सावरकर का अपमान सहन नहीं किया जाएगा. कांगे्रस अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे के बेटे प्रियांश खडगे ने कर्नाटक विधानसभा में सावरकर के प्रति अपमानजनक बाती कही. जिस पर सत्तापक्ष के विधायक सर्वश्री बंटी भांगडिया, सुनील राणे, प्रवीण दटके, टेकचंद सावरकर, सीमा हिरे, मोनिका रांजले, हरीभाउ बागडे, नमिता मुंदडा, राणा जगजीत सिंह, राजेश पाडवी, मंदा म्हात्रे, सुधीर गाडगील, उमा खापरे, राम कदम, समीर मेघे ने आंदोलन कर सावरकर का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान का नारा बुलंद किया. शेलार ने कहा कि वीर सावरकर के बलिदान को इंदिरा गांधी ने भी मान्य किया था. किंतु कांग्रेस और खडगे बार-बार सावरकर का अपमान कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button