मुख्य समाचारविदर्भ

कुएं में मिले आधे शरीर के टुकडे

एकलविहिर स्थित खेत की घटना

* प्लॉस्टिक की बोरी में भरकर फेंकी थी
* शिनाख्त नहीं : पुलिस खोज रही धड और सिर
* वरूड पुलिस थाने में अज्ञात के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज
वरूड/ दि. 15– वरूड तहसील के एकलविहिर खेत परिसर के खेत जलाशय की नींव के पास राजेंद्र ढोके नामक किसान के खेत में स्थित कुएं में कल रविवार, 14 मई की सुबह प्लॉस्टिक की बोरी में पूरी तरह से काटकर हत्या करने के बाद अधकटी लाश फेंक दी थी. जिससे परिसर में खलबली मच गई. खेत मालिक राजेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने छत-विक्षत अवस्था में लाश बाहर निकाली. अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया है. पुरूष के आधे शरीर के टुकडे मिले. पुलिस उसके सिर और धड की तलाश कर रही है. अब पुलिस के सामने उस मृत व्यक्ति की शिनाख्त और हत्यारे की तलाश यह दोहरी चुनौती निर्माण हुई है.
जानकारी के अनुसार एकलविहिर के किसान राजेंद्र ढोके कल रविवार 14 मई की सुबह 8 बजे खेत में सिंचाई करने के लिए पहुंचे. पानी देने के बाद मोटर बंद करने के लिए कुएं के पास गए. कुएं में हरे रंग की प्लॉस्टिक में बंधी हुई बोरी दिखाई दी. उसके आसपास नीले और पीेले रंग की दो बोरियां कुएं में दिखाई दे रही थी. यह तीनों बोरियां एक दूसरे से बंधी हुई दिखाई देने के कारण खेत मालिक को संदेह हुआ. उन्होंने तत्काल गांव के पुलिस पटेल प्रमोद गुलाबराव ढोके को उसकी जानकारी दी. पुलिस पटेल के साथ खेत में जाकर कुएं से तीनों बोरियां बाहर निकाली गई. बोरियां खोलने पर हरे रंग की प्लॉस्टिक की बोरी में ब्लैंकेट के अंदर जीन्स पेंट पर बेल्ट लगा हुआ और उसमें इंसानी शरीर के कमर के निचले भाग के हड्डियों के अवशेष नजर आए. उसके साथ में दूसरी बोरी बंधी हुई थी. पीली और नीले रंग की बोरी में पत्थर भरकर बांधे हुए थे. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ दफा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर थानेदार चौरगांवकर के मार्गदर्शन में आगे की तहकीकात की जा रही है.

* लापता व्यक्तियों की जानकारी इकट्ठा की जा रही
मिली जानकारी के अनुसार वरूड पुलिस के साथ ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस का दल भी तहकीकात में जुटा है. आसपडोस के परिसर में लापता व्यक्तियों की जानकारी हासिल करने के साथ ही अन्य कुओं में भी तलाश की जा रही है. फिलहाल कई हिस्सों में बटी अधकटी लाश को लेकर पुलिस के हाथ कोई सबूत नहीं लग पाए है. पुलिस के लिए मृतक की शिनाख्त एक चुनौती बनकर सामने आयी है.

* 15 दिन पूर्व हत्या का अनुमान
कुएं में बोरी में बांधकर फेंके गए टुकडों को देखने से पता चला है कि वह टुकडे पुरूष के केवल आधे शरीर के हिस्से के टुकडे बरामद हुए है. उसके धर और सिर की खोज की जा रही है. उस व्यक्ति की करीब 15 दिन पहले हत्या की गई और सबूत हटाने के लिए लाश कुएं में फेंकी है. इस हत्या के मामले को लेकर अलग-अलग गांव में तलाश जारी है. उसकी हत्या किसने की यह पता नहीं चल पाया. मृत व्यक्ति की शिनाख्त भी नहीं हो पायी. कोशिश जारी है.
-प्रदीप चौगांवकर,
थानेदार, वरूड

Related Articles

Back to top button