अमरावतीमुख्य समाचार

नई जिम्मेदारी और नये अवसर संभालने आगे आयें युवा

 युवा सेना सचिव वरूण सरदेसाई का युवा सैनिकों से आवाहन

  • युवा संवाद कार्यक्रम में पदाधिकारियों से की बातचीत

अमरावती/प्रतिनिधि दि.23 – राज्य में महाविकास आघाडी की सरकार शिवसेना के पार्टी प्रमुख व मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के नेतृत्व में शानदार काम कर रही है और शिवसेना द्वारा हमेशा ही युवाओं को संगठन व राजनीति में नये अवसर व नई जिम्मेदारी दी गई है. ऐसे में अधिक से अधिक युवाओं ने शिवसेना की युवा ईकाई युवा सेना के साथ जुडना चाहिए और युवा सैनिकों ने अपने शहर व परिसर की जनसमस्याओं को हल करने के लिए आगे आकर काम करना चाहिए. इस आशय का आवाहन करते हुए युवा सेना के सचिव वरूण सरदेसाई ने युवा सैनिकों से संवाद साधा. साथ ही उनसे यह भी जानने का प्रयास किया कि, वे पार्टी व संगठन से किस तरह की अपेक्षाएं रखते है और उनके परिसर की समस्याओं को हल करने के लिए संगठन व सरकार द्वारा क्या किया जाना चाहिए.
बता दें कि, युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे के निर्देश पर पार्टी के सचिव युवा सेना को संगठनात्मक रूप से मजबूत करने के लिए राज्यव्यापी दौरे पर निकले है. जिसके तहत शुक्रवार 23 जुलाई को उनका अमरावती आगमन हुआ. अमरावती आगमन होते ही स्थानीय होटल ग्रैण्ड महफिल में पार्टी पदाधिकारी प्रवीण हरमकर, आशिष धर्माले व आशिष ठाकरे ने उनका पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. पश्चात युवा सेना सचिव वरूण सरदेसाई ने सर्किट हाउस पहुंचकर युवा सेना के जिलाध्यक्ष, तहसील अध्यक्ष व कॉलेज प्रमुख स्तर के पदाधिकारियों से चर्चा करने के साथ-साथ पार्टी पदाधिकारी बनने के इच्छुक युवा सैनिकों से संवाद साधा और पार्टी को संगठनात्मक रूप से मजबूत करने की संभावनाओं को टटोला.
इस समय उन्होंने स्वीकार किया कि, विगत कुछ अरसे के दौरान आम कार्यकर्ताओं की अनदेखी हुई है. यह बात ध्यान में आते ही पार्टी प्रमुख व मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के निर्देश पर शिवसंपर्क व युवा संवाद अभियान शुरू किया गया है. इसके तहत संगठन को और अधिक मजबूत करने हेतु सक्रिय कार्यकर्ताओं को पद दिये जायेंगे और केवल प्रभाग ही नहीं बल्कि बूथ स्तर पर युवा सेना की समिती स्थापित की जायेगी. इस समय उन्होंने साफ संकेत दिये कि, निष्क्रीय रहनेवाले और विवादों से वास्ता रखनेवाले पदाधिकारियों को जिम्मेदारी से मुक्त किया जायेगा. साथ ही पश्चिम विदर्भ क्षेत्र की ओर पहले से अधिक ध्यान दिया जायेगा. जिसके लिए मुंबई के युवा नेता को संपर्क प्रमुख के तौर पर नियुक्त किया जायेगा और उन्हें प्रत्येक महिने में कम से कम एक सप्ताह तक अपने संपर्क जिले में रहना अनिवार्य किया जायेगा. इस जरिये स्थानीय पदाधिकारियों का पार्टी नेतृत्व के साथ सीधा संपर्क रहेगा और स्थानीय स्तर की समस्याओं को तुरंत हल किया जायेगा.
इस समय युवा सेना के जिला व महानगर पदाधिकारी व कार्यकर्ता काफी बडी संख्या में मौजूद थे. उम्मीद जतायी जा रही है कि, अमरावती का दौरा निपटाने के बाद पार्टी सचिव वरूण सरदेसाई मुंंबई पहुंचकर पार्टी अध्यक्ष व पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे को अपने इस दौरे का पूरा ब्यौरा उपलब्ध करायेंगे. जिसके बाद अमरावती जिला व महानगर सहित तहसील निहाय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की जायेगी.

Related Articles

Back to top button