अमरावतीमुख्य समाचार

डायग्नोस्टिक सेंटर में विविध जांच के अनाप-शनाप बिल

सोनोग्राफी व एक्सरे सहित पैथालॉजी टेस्ट की कीमतों से मरीज हैरान

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – इस समय जहां एक ओर निजी कोविड अस्पतालों में कोरोना का इलाज हेतु दिये जानेवाले बिल देखकर मरीजों की आंखें फटी की फटी रह रही है. वहीं दूसरी ओर इस हेतु किये जानेवाली विविध जांच के लिए डायग्नोस्टिक सेंटरों द्वारा अनाप-शनाप बिल वसूले जा रहे है. ऐसी जानकारी सामने आयी है.
कुछ मरीजों द्वारा नाम नहीं छापने की शर्त पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस समय शहर के कई निजी डायग्नोस्टिक सेंटरों द्वारा अचानक ही विभिन्न टेस्ट शुल्क में भारीभरकम बढोतरी कर दी गई है. इन दिनों रोजाना ही कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या बढ रही है. साथ ही कोविड संक्रमित मरीजों की आये दिन मौतें भी हो रही है. जिसकी वजह से लोगों में डर और चिंता का माहौल है. इस स्थिति का फायदा डायग्नोस्टिक सेंटरोें द्वारा उठाया जा रहा है.

  • शुल्क की जानकारी का फलक लगाने की मांग

डायग्नोस्टिक सेंटरों में जिस-जिस तरह की जांच होती है, उसके लिए लगनेवाले शुल्क की सूची सेंटर के दर्शनी हिस्से में लगायी जानी चाहिए. ऐसी मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है. ऐसा करने पर मरीजों को सरकार द्वारा निर्धारित दरों के अनुसार ही शुल्क अदा करना पडेगा.

  •  पहले फीस फिर जांच

डायग्नोस्टिक सेंटर में जाते ही मरीजों से सबसे पहले जांच के नाम पर फीस ली जाती है. जिसके बाद उन्हें कई घंटोें तक बिठाकर रखा जाता है. इधर हर गुजरते पल के साथ मरीजों की जान उपर-नीचे होती रहती है, लेकिन इसके बावजूद डायग्नोस्टिक सेंटर में मनमाना काम चलता है. साथ ही जांच हेतु लिये गये शुल्क का कोई बिल भी नहीं दिया जाता और पूरा काम रामभरोसे ही चलता रहता है. ऐसे में प्रशासन द्वारा इसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग विभिन्न स्तरों से हो रही है.

Related Articles

Back to top button