महाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘वह’ आतंकी बुलडाणा का ही रहनेवाला

पुणे एटीएस ने स्पष्ट की जानकारी

* पुणे में पकडा गया था जुनैद मोहम्मद
* लश्कर-ए-तैयबा के लिए किया करता था काम
* सोशल मीडिया के जरिये आया था आतंकी संगठन के संपर्क में
पुणे/दि.24- कुछ समय पूर्व पुणे एटीएस ने दापोली से जुनैद मोहम्मद नामक युवक को आतंकी वारदातों में लिप्त रहने के संदेह को लेकर गिरफ्तार किया था. जिसके संदर्भ में जानकारी दी गई है कि, सोशल मीडिया के जरिये लश्कर-ए-तैयबा जैसे कुख्यात आतंकी संगठन के संपर्क में आया जुनैद मोहम्मद अपने संगठन के लिए फंड इकठ्ठा करने का काम करता था और वह मूलत: बुलडाणा जिलांतर्गत खामगांव तहसील के गोंधनापुर गांव का निवासी है. हालांकि इस समय उसके घर पर बुढे दादा-दादी के अलावा अन्य कोई भी नहीं है और गांववासियों के मुताबिक उसके घर के सभी सदस्य कुछ समय पहले ही पुणे चले गये थे. इसके अलावा गांववासियोें के पास जुनैद को लेकर और कोई जानकारी नहीं है.
हालांकि यह जरूर पता चला है कि, गोंधनापुर की जिला परिषद उर्दू प्राथमिक शाला में कक्षा 4 थी तक पढाई-लिखाई करनेवाले जुनैद ने अपनी पढाई बीच में ही छोड दी थी और वह काफी समय पहले गांव छोडकर पुणे चला गया था. पश्चात दो वर्ष पुर्व ईद का त्यौहार मनाने के लिए जुनैद अपने गांव में वापिस आया था. परंतु आज भी गोंधनापुर स्थित उसके घर पर कोई भी नहीं रहता है और उसके परिवार को लेकर गांववासी ज्यादा बातचीत नहीं करते है.
एटीएस के मुताबिक जुनैद मोहम्मद नामक यह आतंकी सोशल मीडिया के जरिये कश्मीर घाटी में सक्रिय रहनेवाले लश्कर-ए-तैयबा के संपर्क में आया और इस संगठन के लिए पैसोें का इंतजाम करने लगा. जिसके चलते वह बहुत जल्द पुणे एटीएस के राडार पर आ गया और पुणे एटीएस ने उसे दापोली परिसर से अपनी हिरासत में लिया था. जिसके खिलाफ कल अदालत में चार्टशीट पेश की गई है.

Related Articles

Back to top button