अमरावतीमुख्य समाचार

अगले सप्ताह तक जारी रहेगी बारिश की जोरदार बैटिंग

विदर्भ में मूसलाधार बारिश के आसार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.10 – मान्सून की एन्ट्री जिले में होने के लिए भले ही चार दिन का अवधि है, लेकिन अमरावती जिले सहित संपूर्ण विदर्भ में बारिश की झमाझम शुरु हो चूकी है. अगले सप्ताह तक बारिश की जोरदार बैटिंग शुुरु रहने की जानकारी मौसम विभाग के विशेषज्ञ प्रा.डॉ.अनिल बंड ने दी है.
मौसम विभाग के विशेषज्ञ प्रा.डॉ.अनिल बंड की माने तो उत्तर बंगाल की उपखाडी और अरबी समुंदर में 4.5-6.0 किमी की रफ्तार से हवाएं बह रही है. बंगाल की उपखाडी और ओरिसा से गुजरात के अलावा महाराष्ट्र की किनारपट्टी पर कम दबाव वाली द्रोनिय स्थिति बने रहने से अगले सप्ताह तक विदर्भ में जोरदार बारिश के आसार है. 10 जून से 14 जून तक संपूर्ण विदर्भ में बारिश होगी. अमरावती, यवतमाल, चंद्रपुर, वर्धा में तेज कडकडाती बिजली के साथ मूसलाधार बारिश होगी. वहीं कुछ जगह पर भी थंडरस्ट्रॉम के आसार नजर आ रहे है. 11,12 व 13 जून को नागपुर सहित पूर्व विदर्भ के कुछ हिस्सों में मूसलाधार तो एक दो इलाकों में अतिवृष्टि की संभावना है. 14 जून को अकोला, अमरावती, नागपुर, वर्धा जिले के कुछ हिस्सों में मूसलाधार और अमरावती जिले में एक दो जगहों पर अतिवृष्टि होने की संभावना है.

  • आगामी चार महिने में 800 मीमी बारिश होने का अनुमान

मौसम विभाग के विशेषज्ञ प्रा.अनिल बंड ने ‘दै.अमरावती मंडल’ को बताया कि अमरावती जिले सहित विदर्भ में बारिश आगामी चार महिने तक जारी रहेगी. इस दौरान अमरावती जिले में 800 मीमी बारिश दर्ज की जा सकती है. उन्होंने बताया कि इस बार मान्सून पूरी तरह से बैटिंग करने के मूड में है. जिसके चलते इस बार जिले के कुछ हिस्सों में अतिवृष्टि के भी आसार नजर आ रहे है. प्रा.बंड ने बताया कि जिले में औसतन 750 मीमी बारिश दर्ज की जाती है, लेकिन इस बार बारिश रिकॉर्ड तोड सकती है. इस बार 800 से 850 मीमी बारिश दर्ज होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button