अमरावतीमुख्य समाचार

शहर सहित जिले में भीषण बारिश

रात करीब पांच घंटे मूसलाधार पानी बरसा

  • निचले इलाकों में घूसा बारिश का पानी

अमरावती/दि.२ -बीती रात शहर सहित जिले में कई स्थानों पर करीब पांच घंटे तक बिजली की तेज गडगडाहट के साथ मूसलाधार बारिश हुई और हर ओर जलजमाव की स्थिति बन गयी. साथ की कृषि उपज बाजार समिति सहित शहर के कई निचले इलाकों में बारिश का पानी घूसा. जिससे बडे पैमाने पर नुकसान हुआ. करीब पांच घंटे तक चली बारिश के दौरान बिजली भी अनेकों बार बड़े जोरदार ढंग से कडकडाई, जिसके चलते लोगबाग नींद से जाग गए और जिन इलाकों में बारिश का पानी घूसा था वहां हंगामा मच गया. इस बारिश ने कृषि उपज बाजार समिति में सबसे अधिक कहर ढाया. जहां पर मंडी परिसर में रखा अनाज भीगने के साथ ही कई आढत व्यवसायियों की दुकान में बारिश का पानी जा घूसा. जिससे इन दुकानों में रखे रसीद बुक व महत्वपूर्ण दस्तावेज भी भीग गए.

  • भूतेश्वर परिसर में दो मकानों की दीवार ढही

पता चला है कि शुक्रवार की देर रात हुई मूसलाधार बारिश की वजह से भूतेश्वर चौक स्थित गरीब नगर क्षेत्र में नाले के किनारे बने दो घरों की दीवार बहकर ढह गयी. मामले की जानकारी मिलते ही पूर्व स्थायी समिति सभापति मिलिंद बांबल ने मौके का मुआयना किया और शहर से होकर गुजरनेवाले ेसभी छोटे बडे नालों किनारों पर जल्द से जल्द सुरक्षा दीवार बनाने की मांग की.

  • दिव्यांग का घर पानी में डूबा

इसके अलावा धर्मकाटा परिसर में जमीन पर करीब चार फीट तक पानी जमा हो गया और पानी में सांप भी तैरते दिखाई दिए. साथ ही इस परिसर में रहनेवाले एक दिव्यांग व्यक्ति का घर पानी में समा गया. किंतु दिव्यांग को अब तक प्रशासन की ओर से कोई सहायता उपलब्ध नहीं करायी गई.

  • राजकमल चौक के दुकानों में घूसा पानी

व्यापारियों की बढी परेशानी
बारिश ने फिर से राजकमल चौक परिसर में दुकान चलानेवाले व्यापारियों की परेशानियों को बढाने का काम किया है. शुक्रवार की रात हुई मूसलाधार बारिश का पानी फिर से दुकानों में घूस जाने से अनेक व्यापारियों को नुकसान हुआ है. शनिवार की दोपहर तक पानी निकालने का काम किया जा रहा था.

 

Related Articles

Back to top button