अमरावतीमुख्य समाचार

ओलावृष्टि व बेमौसम बारिश से हुए नकसान की किसानों को दी गई मदद

राज्यमंत्री बच्चू कडू के प्रयासों से सहायत निधि मंजूर

अमरावती विभाग के लिए ६८ करोड को निधि वितरित

अमरावती/दि.२७– विभाग में बीते दिसंबर २०१९ और जनवरी २०२० की अवधि में ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश ने कहर बरपाते हुए बड़े पैमाने पर किसानों के खेत की फसलों का नुकसान किया था. प्राकृतिक आपदा से विभाग का ६८ हजार ९९४ हेक्टेयर क्षेत्र प्रभावित हुआ था. इस प्रभावित क्षेत्र के किसानों की मदद के लिए लगभग ६८ करोड़ रुपयों का निधि सरकार ने मंजूर किया है. किसानों को नुकसान भरपाई देने के लिए यह निधि विभागीय आयुक्त के माध्यम से वितरित करने की मान्यता दी गई है. यह मदद शीघ्र वितरित की जाएगी. जिससे किसानों को राहत मिलेगी. यहां बता दें कि जिले के ओला व बेमौसम बारिश प्रभावित किसानों को नुकसान भरपाई दिलाने के लिए जलसंपदा व लाभक्षेत्र तथा कामगार राज्यमंत्री बच्चू कडू ने लगातार प्रयास किया. राज्यमंत्री कडू के प्रयासों से जिले के सिानों को राहत मिली है.
हाल ही में बच्चू कडू की इस संदर्भ में राहत व पुर्नवास मंत्री विजय वडेट्टीवार (Vijay Vadettiwar) और अधिकारियों के साथ बैठक हुई.
बाधित किसानों को निधि वितरण के लिए आज सरकारी आदेश पारित हुआ है. जिसके अनुसार विभागीय आयुक्तालय की ओर से अमरावती, यवतमाल व वाशिम जिलों को 67 करोड़ 78 लाख रुपयों का निधि बांटा जाएगा. मदद की रकम किसानों के बैंक खाते में जमा करायी जाएगी.

Related Articles

Back to top button