अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में पकडा गया 36 लाख का गांजा

  •  तेलंगाना से लाया गया था पौने चार सौ किलो गांजा

  •  गौस नगर के इकबाल चौक पर होनी थी गांजे की डील

  •  दो कारोें के जरिये की लायी गयी थी गांजे की खेप

  •  अपराध शाखा ने दी दबिश, आरोपी हुए फरार

  •  अब गांजा तस्करी की बडी मछलिया फंस सकती है जाल में

अमरावती/प्रतिनिधि दि.31 – शहर में इससे पहले बेहद छिटपूट पैमाने पर गांजा बरामद होना मानो आम बात थी. अक्सर पुलिस ऐसे मामलों में कार्रवाई करते हुए गांजा बिक्री के व्यवसाय में लिप्त छोटे-मोटे गांजा विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई किया करती थी. किंतु शहर के इतिहास में पहली बार बुधवार को स्थानीय अपराध शाखा द्वारा गांजा तस्करी की एक बडी घटना को उजागर करते हुए करीब 36 लाख रूपये मूल्य का पौने चार सौ किलो गांजा बरामद किया गया है. पता चला है कि, गांजे की यह भारी भरकम खेप तेलंगाना राज्य से दो कारों में भरकर अमरावती लायी गयी थी. जहां पर नागपुरी गेट पुलिस थानांतर्गत गौस नगर के इकबाल चौक परिसर में इस गांजे की डील होनेवाली थी. लेकिन इससे पहले ही बारह घंटों से अपना जाल बिठाये बैठी अपराध शाखा पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए गांजे की इस खेप सहित दो कारों को जप्त कर लिया. किंतु पुलिस के आने का अंदेशा होते ही दोनों कारों में सवार आरोपी मौका पाकर फरार होने में कामयाब रहे. ऐसे में पुलिस अब गांजे की खेप के साथ बरामद दोनों कारों के आधार पर इस मामले में लिप्त तस्करों तक पहुचेंगी. साथ ही इस बात की भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है कि, आखिर अमरावती में गांजे की खेप का इतना बडा खरीददार कौन है तथा अमरावती के कितने लोग गांजे के इस कारोबार के साथ जुडे हुए है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक शहर अपराध शाखा पुलिस को अपने मुखबिरों के जरिये सूचना मिली थी कि, तेलंगाना राज्य से गांजे की एक बडी खेप अमरावती के गौस नगर परिसर में लायी जानेवाली थी. इसकी डील अमरावती में ही होगी. यह जानकारी मिलते ही अपराध शाखा पुलिस ने मंगलवार की शाम से ही गौस नगर परिसर में अपना जाल बिछा दिया गया. जहां पर बुधवार की सुबह लोगन कार क्रमांक एमएच 31/सीआर 4494 तथा एसेंट कार एमएच 30/एफ 1968 के आते ही उन दोनों कारों को जांच-पडताल हेतु रूकवाया गया. इस समय पुलिस के आने की भनक लगते ही कार में सवार लोग मौका पाकर फरार हो गये. वहीं पुलिस ने इन दोनों कारों की पडताल करते हुए इन कारों से 366 किलो 100 ग्राम गांजा बरामद किया. जिसकी कीमत 36 लाख 61 हजार रूपये आकी गई है. साथ ही इस कार्रवाई में 10 लाख रूपये मूल्य की दो कार भी जप्त की गई.
जानकारी मिली है कि, पुलिस द्वारा काफी दिनों से गांजा तस्करी में लिप्त आरोपियों पर नजर रखी जा रही थी और गांजा तस्करों की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी. इसी दौरान लंबे समय से पुलिस की नजर में रहनेवाले दो आरोपियों के बारे में पता चला कि, वे इकबाल कालोनी परिसर में गांजे की डील करने के लिए आ रहे है. ऐसे में पुलिस ने आरोपियों को पकडने के लिए जाल बिछाया और जैसे ही दो आरोपी गांजे की खेप लेकर इकबाल कालोनी परिसर पहुंचे, वैसे ही पुलिस ने छापा मार दिया. लेकिन इस समय जहां एक ओर पुलिस ने करीब 36 लाख रूपये का गांजा बरामद किया, वहीं दोनों आरोपी फरार होने में कामयाब रहे. ऐसे में अब पुलिस उन दो आरोपियों की तलाश करने के साथ ही इस बात की भी जांच कर रही है कि, आखिर अमरावती में गांजे का इतना बडा खरीददार कौन है? और गांजा तस्करी सहित गांजे की खरीदी-बिक्री के इस कारोबार में कितने लोग लिप्त है? पुलिस के मुताबिक इस मामले में बहुत जल्द कुछ बडी मछलिया जाल में फंस सकती है. बहरहाल शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक कैलाश पुंडकर के नेतृत्व में पीएसआई नरेश मुंढे, एएसआई संजय वानखडे, पोहेकां राजूआप्पा बाहेनकर, फिरोज खान, अजय मिश्रा, जावेद अहमद, नापोकां सतीश देशमुख, निलेश पाटील, सुधीर गुडधे, पोकां दिनेश नांदे, एजाज शाह, निवृत्ती काकड, उमेश कापडे तथा पुलिस वाहन चालक प्रशांत नेवारे की टीम मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button