अमरावतीमुख्य समाचार

करजगांव में वृध्द की हत्या कर लूटने वाले दो गिरफ्तार

ग्रामीण अपराध व बेनोडा पुलिस ने चार दिन में किया मामले का पर्दाफाश

* पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे ने ली पत्रकार परिषद
अमरावती/ दि.18 – बेनोडा पुलिस थाना क्षेत्र के करजगांव में 13 फरवरी की रात 11.30 बजे अढाउ नामक दम्पति के घर में घुसकर आरोपियों ने वृध्द महिला सुलोचना अढाउ के पांच ग्राम सोने के गहने लूट लिये, इसका विरोध करने वाले वृध्द शंकर अढाउ की ठोस वस्तु से हमला कर हत्या कर दी थी. इस मामले का ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस व बनोडा पुलिस ने केवल 4 दिनों में पर्दाफाश किया है. पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देकर हत्या करने वाले करजगांव के अजय ब्राह्मणे और जरुड के शाहरुख उर्फ मुस्ताक शहा नामक दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने हत्या और लूटपाट का अपराध कबुल कर लिया है. ऐसी जानकारी ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे ने आज आयोजित पत्रकार परिषद में दी.
अजय किसनराव ब्राह्मणे (38, करजगांव, तहसील वरुड) व उसका साथी शाहरुख उर्फ मुस्ताक शहा (51, जरुड, तहसील वरुड) यह दोनों गिरफ्तार किये गए हत्यारे लूटेरों का नाम है. पत्रकार वार्ता में दी जानकारी के अनुसार बेनोडा पुलिस थाना क्षेत्र के करजगांव में 13 फरवरी की रात 11.30 बजे अढाउ नामक वृध्द दम्पति अपने घर में सो रहे थे. इस दौरान अज्ञात चोरों ने घर से लगे खेत से घर में प्रवेश किया. गहरी नींद में सो रही वृध्द महिला सुलोचना शंकरराव अढाउ (82) के गले और कान के पांच ग्राम सोने के गहने जोरजबर्दस्ती लूट लिये है. उस दौरान वृध्द शंकरराव सखाराम अढाउ (84) ने चोरों का विरोध करने का प्रयास किया, तब चोरों ने शंकरराव अढाउ के मुंह पर किसी ठोस वस्तु से वार कर हत्या कर डाली. सुलोचना अढाउ की शिकायत पर बेनोडा पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दफा 302, 394 के तहत अपराध दर्ज किया. इस घटना की गंभीरता को देखते हुए विशेष पुलिस महानिरीक्षक जयंत नाइकनवरे, पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव, मोर्शी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी डॉ. निलेश पांडे, ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे, पुलिस दल के साथ घटनास्थल पहुंचे. इस अपराध का पर्दाफाश करने के लिए बेनोडा पुलिस थाने के अधिकारी व कर्मचारियों ने तहकीकात शुरु की.
पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि, इस घटना का गहन तहकीकात कर अलग-अलग दृष्टि से आरोपियों की खोज का प्रयास शुरु किया. इस दौरान ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस दल को मिली गुप्त जानकारी व तकनीकी सबूतों के आधार पर पता चला कि, आरोपी अजय ब्राह्मण व उसके साथी शाहरुख उर्फ मुस्ताक शहा का समावेश होने का संदेह बढ गया, तब पुलिस ने कल 17 फरवरी को बडे ही चालाकी से बेनोडा पुलिस की सहायता से गिरफ्तार किया. आरोपियों से कडी पूछताछ करने पर उन्होंने वह अपराध कबुल कर लिया. आरोपी अजय ब्राह्मणे को वृध्द दम्पति के बारे में पूरी जानकारी है. आरोपी कर्ज में डूबा था, इस वजह से वृध्द दम्पति से सोने के गहने और रुपए लूटने के लिए साथी के सहयोग से चोरी करते समय वृध्द ने विरोध किया, इस वजह से उसके सिर पर किये हमले में वृध्द की मौत हो गई. यह बात समझ आते ही दोनों आरोपी वहां से घबराकर भाग गए, ऐसा पुलिस के समक्ष कबुल किया. यह कार्रवाई पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्ष शशिकांत सातव, उपविभागीय पुलिस अधिकारी डॉ. निलेश पांडे के मार्गदर्शन में ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के नेतृत्व में बेनोडा के थानेदार स्वप्नील ठाकरे, सहायक पुलिस निरीक्षक रामेशवर धोंडगे, पुलिस उपनिरीक्षक नितीन चुलपार, पुलिस उपनिरीक्षक गणपत पुप्पुलवार, अमलदार संतोष मुंदाने, दीपक उईके, रविंद्र बावणे, बलवंत दाभणे, युवराज मानमोठे, रविंद्र वर्हाडे, स्वप्नील तंवर, पंकज फाटे, दिनेश कनोजिया, सागर नाठे, कमलेश पाचपौर, हर्षद घुसे, संदीप नेवारे, इसी तरह बेनोडा पुलिस थाने के अमलदार, सायबर सेल के सागर धापड, चेतन गुल्हाने, सरिता चौधरी, रितेश वानखडे के दल ने की.

 

 

Related Articles

Back to top button