अमरावतीमुख्य समाचार

अल्ट्रा शीन पेंट्स की भारी डिमांड

दिवाली पर मार्केट में चहल-पहल

* घर, कार्यालय दमकने चाहिए
अमरावती/ दि. 1- दिवाली के दिन नजदीक आते ही अंबानगरी के मार्केट में भी चहल-पहल बढ गई है. लोग घर सजाने से लेकर खुद के सजने संवरने के सामान की खरीदारी में जुटे हैं. जिससे मार्केट भी बारौनक हो गए हैं. सभी प्रकार के सामान की खरीददारी हो रही है. रश बढा है. प्रमुख बाजार में भीड ही भीड नजर आ रही है. रंगरोगन का काम तेजी से चल रहा है. कारीगरों को फुर्सत नहीं हैं. चूनाखडी से लेकर अल्ट्रा शीन पेंट्स की जोरदार मांग रहने की जानकारी बाजार सूत्रों ने दी. अमरावती में अनेक प्रकार के पेंट्स कंपनियों के प्रमुख डीलर्स हैं. जिसमें रेनबो, नेरोलेक, एशियन पेंट्स, रॉयल के विक्रेता शामिल हैं. सबेरे दुकान खोलते से ही ग्राहकों की रेलचेल चल रही हैं. देर रात्रि तक माल देने की गहमागहमी चल रही हैं. दुकान के लोगों और मालवाहक वाहनों के चालकों को भी डबल शिफ्ट में काम करना पड रहा है, इस कदर ग्राहकी रंग-रसायन की जोर पर हैं.
* ट्रैक्टर इमलशन से लेकर नये उत्पाद
मार्केट में सादे चूने के रंग से लेकर इमलशन और आइलपेंट उपलब्ध हैं. 190 रूपए से लेकर 800 रूपए लीटर तक रेंज रहने की जानकारी विक्रेताओं ने दी. उन्होंने बताया कि अच्छे से अच्छा थीनर 130 रूपए प्रति लीटर पडता है. बाहरी दीवारों के लिए प्रोटेक्ट और अल्ट्रा उत्पाद है. जिसकी रेंज 600 से 640 रूपए प्रति लीटर हैं. सीमेंट पेंट का भी प्रचलन बढा है. एक बार लगा दे तो सालोसाल देखना नहीं पडता. ऐसे पेंट्स भी हैं. जो लगाने के बाद एक दो वर्ष दीवारों को कपडे से साफ कर देने पर चमक उठते हैं.
* घर, दुकान, कार्यालय सजाने का दौर
दिवाली पर लक्ष्मीपूजन से पहले घर, कार्यालय, दुकान सजाने का दौर चल रहा है. गांव और शहर दोनों ही जगह रंग रसायन की बिक्री बढी हैं. हर कोई अपने हिसाब से घर, कार्यालय का रंगरोगन करवा रहा हैं. चूना, गेरू और सीमेंट पेंट की डिमांड बढी हैं.

* अब 12 माह सीजन
शहर के प्रसिध्द पेंट्स डीलर, इतवारा बाजार स्थित शंकर लटोबा कासार फर्म के युवा संचालक संदीप कासार ने बताया कि दिवाली की ग्राहकी बढी हैं. अब बारह माह रंग रसायन का सीजन रहता हैं. नई इमारतों के काम के कारण हमेशा ही डिमांड रहती हैं. नये प्रकार के रोलर और ब्रश आए हैं. जिनसे अधिक तेजी और सफाई से काम होता हैं. पेंट भी उठावदार दिखते हैं. कंपनियों ने रिसर्च कर नये उत्पाद उतारे हैं. उनकी ग्राहकों में अच्छी डिमांड चल निकली हैं. संदीप कासार ने बताया कि नये प्रकार के उत्पादों में कोई रसायन भी नहीं मिलाना पडता. दीवारें दमक उठती है. जिससे ऐसे उत्पाद की ग्राहक हाथों हाथ ले रहे हैं.


जानवानी होम डेकोर के संचालक रोशन बजाज ने बताया कि पेंट्स और वालपुट्टी की डिमांड चल निकली हैं. पुरानी इमारत को नये अंदाज के पेंट्स रॉयल ग्लिट्ज और रॉयल एक्सपीरा बिल्कुल नया चमकदार लुक दे देते हैं. इनकी डिमांड्स बढी हैं. वालपुट्टी के साथ अन्य सामग्री की भी डिमांड हैं. सभी पेंट्स उपलब्ध होने के साथ रेट भी किफायती है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों चौधरी चौक के पास स्थित जानवानी होम डेकोर में ही मराठी की प्रसिध्द अभिनेत्री प्रार्थना बेहरे एशियन पेंट्स के नये उत्पादों का प्रमोशन करने पधारी थी.

 

Related Articles

Back to top button