अमरावतीमुख्य समाचार

विधायक रवी राणा व शिवसेना तालुका प्रमुख में हुज्जतबाजी

दोनों की एक दुसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत

अफवाहों का बाजार गर्म
अमरावती/दि.11– विधायक रवी राणा व शिवसेना (उबाठा) के अंजनगांव तालुका प्रमुख महेन्द्र दिपटे के बीच आज शाम 6.30 अंजनगांव सुर्जी में आमने-सामने हुज्जतबाजी होने की घटना ने जिले में अफवाहों का बाजार गर्म कर दिया है. गौरतलब है कि आज विधायक रवी राणा के युवा स्वाभिमान पार्टी व्दारा अंजनगांव सुर्जी में दहीहंडी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. यह कार्यक्रम निपटा कर विधायक रवी राणा व उनके कार्यकर्ता अमरावती आने के लिए निकले. रास्ते में पैदल चलते समय नये बस स्टैण्ड के पास अग्रसेन चौक में शिवसेना के पूर्व तालुका प्रमुख महेन्द्र दिपटे अचानक राणा के सामने आ गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दिपटे ने रवी राणा से उनके (राणा) व्दारा उध्दव ठाकरे पर की गयी टिप्पणी को लेकर हुज्जतबाजी शुरु कर दी. बात मारपीट तक जा पहुंची. रवी राणा के कार्यकर्तांओं ने बाद में दिपटे को लातो-घुसों से मारा. दुसरी तरफ दिपटे ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया की उनकी रवी राणा से भी सीधी मारपीट हुई.
अंजनगांव सुर्जी पुलिस के एपीआई दीपक वानखेड़े ने अमरावती मंडल को जानकारी दी की शिवसेना के महेन्द्र दिपटे और युवा स्वाभिमान के मंगेश कोकाटे दोनों ने एक दुसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है.महेन्द्र दिपटे की शिकायत पर युवा स्वाभिमान के मंगेश कोकाटे, अजय देशमुख और विठ्ठल ढोेल के खिलाफ धारा 294, 323 व 506 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. इसी तरह युवा स्वाभिमान के मंगेश कोकाटे की शिकायत पर महेन्द्र दिपटे के खिलाफ भी इन्हीं धारांओं के तहत अपराध दर्ज किया जा चुका है.
इस घटना से अंजनगांव तालुका सहित पुरे जिले के राजनितीक हलकों में खलबली मच गयी. अचानक हुई इस घटना ने माहौल को गरम कर दिया. महेन्द्र दिपटे फिलहाल समाचार लिखे जाने (रात 8 बजे) तक अंजनगांव सुर्जी के अस्पताल में अपना प्राथमिक इलाज करा रहे थे. इसी अस्पताल में उन्होनें पत्रकारों से बातचीत की. पुलिस स्टेशन और अस्पताल के बाहर युवा स्वाभिमान पार्टी तथा शिवसेना(उबाठा) के सैकड़ो कार्यकर्ता आमने सामने जमा है. दुसरी तरफ रवी राणा के पीआरओ अजय बोबडे ने जिले के पत्रकारों के व्हाटसप ग्रुप में एक पोस्ट व्दारा जानकारी दी है कि शिवसेना के 8-10 कार्यकर्ता चाकु लेकर रवी राणा पर हमले के इरादे से आए थे. परंतु इस दावे की किसी ने पुष्टी नहीं की है.
हुज्जतबाजी हुई, चाकु नहीं थेः एसपी बारगल
जिले के पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल ने इस सनसनी खेज घटना पर अमरावती मंडल से रात 8.15 बजे बात की. उन्होनें बताया दोनों के बीच हुज्जतबाजी हुई है. परंतु कही पर भी कोई चाकुबाजी या हथियार इस्तेमाल करने अथवा लहराने के सभी आरोप झुठे है. बारगल ने बताया कि घटना के देड मीनट बाद ही अंजनगांव सुर्जी के थानेदार दीपक वानखड़े तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए थे. घटना के बाद ही रवी राणा अपने अगले गंतव्य की ओर रवाना हो चुके थे. तुरंत महेन्द्र दिपटे को पकड़ लिया गया.
एसपी ने यह भी बताया कि रवि राणा व शिवसेना के कार्यकर्ता एक दुसरे के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा रहे है. बारगल के अनुसार रवी राणा ने स्वयं उनको (बारगल) फोन पर बताया कि दिपटे उनके (रवी राणा) आंग पर आया. बारगल ने यह भी कहा कि कहीं कोई तनाव नहीं है. सर्वत्र शांतता है. किसी भी अफवाहों पर कोई विश्वास न करें.
कौन है महेन्द्र दिपटे ..?
आप को यह खबर पढ कर यह जिज्ञासा हो रही होगी कि महेन्द्र दिपटे कौन है.? महेन्द्र दिपटे जिले में शिवसेना के फॉउंडरों में से एक है. दिपटे को पुरी शिवसेना के कट्टर में से एक कहा जा सकता है. वे इसके पहले विधायक प्रकाश भारसाकले के साथ भी मारपीट कर चुके है, जब भारसाकले ने शिवसेना छोड़ी थी. इसके अलावा हाल ही में उध्दव ठाकरे की शिवसेना के 40 विधायक लेकर एकनाथ शिंदे जब अलग हुए तो विधायक संतोष बांगर के साथ भी दिपटे मारपीट कर चुके है. दिपटे के बारे में कहा जाता है कि वे शिवसेना को लेकर मरने मारने के लिए नहीं डरते. कट्टर शिवसैनिक के रुप में दिपटे का अंजनगांव सुर्जी से लेकर मातोश्री तक सम्मान है.
इस बीच अंजनगांव सुर्जी के हमारे पत्रकारों ने जानकारी दी है कि शाम 6.30 बजे हुई इस घटना के बाद से अंजनगांव सुर्जी में राजनितीक तनाव बना हुआ है.

Related Articles

Back to top button