अमरावतीमुख्य समाचार

जिस शहर ने मुझे बडा बनाया, उसके प्रति अपना फर्ज निभा रहा हूं

  •  पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील का कथन
  •  गैस शवदाहिनी के लिए 30 लाख रूपयों की निधी उपलब्ध करायी
  •  निधी समर्पण अवसर पर व्यक्त किये विचार
  • हिंदू श्मशान भूमि संस्था ने किया सम्मान

अमरावती/प्रतिनिधि दि.23 – जिले के पूर्व पालकमंत्री तथा विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटील द्वारा गत रोज स्थानीय हिंदू श्मशान भूमि संस्था में नई गैस शवदाहिनी स्थापित करने हेतु 30 लाख रूपये की सहायता राशि अपने पीआर पोटे पाटील एज्युकेशनल एन्ड वेलफेअर ट्रस्ट की ओर से उपलब्ध करायी गयी थी. साथ ही यह राशि ठाणे स्थित युवीरैक्स इंजिनिअरींग नामक कंपनी के खाते में भी ट्रान्सफर कर दी गई थी. जिसके चलते बीती रात ही ठाणे स्थित कंपनी से नई गैस शवदाहिनी अमरावती के लिए रवाना भी हो गयी, जो कल-परसो में यहां पहुंच जायेगी. पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील द्वारा दिखाई गई इस सदाशयता के लिए हिंदू श्मशान भूमि संस्था के पदाधिकारियों द्वारा श्री गौरक्षण संस्थान में पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील का सत्कार करने हेतु आज शाम 5 बजे एक कार्यक्रम आयोजीत किया गया था. इस कार्यक्रम में पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील ने कहा कि, अमरावती शहर एवं जिले ने उन्हें कुछ करने लायक व्यक्ति बनाया है और अपने माता-पिता से मिले संस्कारों पर चलते हुए आज वे इस शहर के लिए कुछ करने की स्थिति में है. उनके द्वारा दी गई सहायता राशि को स्वीकार करते हुए हिंदू मोक्षधाम ने उन्हें और उनके परिवार व ट्रस्ट को उपकृत किया है.
साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, मौजूदा संक्रमण काल सहित आगे जब कभी अमरावती शहर व जिले में कहीं पर भी किसी भी तरह की मदद की जरूरत होगी, वे अपनी ओर से हर संभव सहायता प्रदान करने का प्रयास करेंगे.

  • पोटे जी ने किया हमारा सपना साकार

इस समय अपने अध्यक्षीय संबोधन में हिंदू मोक्षधाम के अध्यक्ष एड. आर. बी. अटल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, विगत एक वर्ष से उन्होंने स्थानीय प्रशासन का पूरा साथ दिया. किंतु नई गैस शवदाहिनी के मसले पर प्रशासन ने अपनी जिम्मेदारी से हाथ झटक लिया. उस समय वे तीसरी गैस शवदाहिनी स्थापित होने की उम्मीद छोड चुके थे. ऐसे समय पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे ने देवदूत की तरह आगे आते हुए नई गैस शवदाहिनी का पूरा खर्च उठाने की न केवल तैयारी दर्शायी, बल्कि नई गैस शवदाहिनी के लिए अपनी ओर से पूरा भुगतान भी कर दिया और अब एक-दो दिन में नई गैस शवदाहिनी हिंदू मोक्षधाम में पहुंचच जायेगी, जो एक सप्ताह के भीतर काम करना भी शुरू कर देगी. यह उनके लिए स्वप्नपूर्ति की तरह है.

  • अटल जी, पोटे व डॉ. कडू हैं देव त्रिमूर्ति

इस समय अपने विचार व्यक्त करते हुए दैनिक अमरावती मंडल व मंडल न्यूज के मुख्य संपादक अनिल अग्रवाल ने कहा कि विपत्ती के समय ही किसी भी व्यक्ति की सही परख होती है. विगत एक वर्ष से चल रही संक्रमण की विपत्ती के दौरान हिंदू मोक्षधाम संस्था के अध्यक्ष आर. बी. अटल, पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे तथा शहर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. प्रफुल्ल कडू लगातार जनसेवा के कार्य कर रहे है और आज तीनों एक ही मंच पर उपस्थित है. ऐसे में उन्हें एक ही स्थान पर उपस्थित देव त्रिमूर्ति कहा जा सकता है. जो विगत एक वर्ष से तमाम तरह के प्रचार-प्रसार तथा प्रसिध्दी से दूर रहकर चूपचाप अपना काम कर रहे है. इसके तहत आर. बी. अटल हिंदू मोक्षधाम, गौरक्षण संस्था, महेश भवन कोविड अस्पताल, तथा बालाजी मंदिर का जिम्मा संभालते हुए जरूरतमंदों को भोजन वितरण कर रहे है. वहीं प्रवीण पोटे ने जहां कोविड संक्रमण की पहली लहर के दौरान बिना किसी तामझाम के लाखों लोगों को अनाज व किराणा वितरित किया, वहीं दूसरी लहर के दौरान वे करोडों रूपयों की लागत से वैद्यकीय सहायता उपलब्ध करा रहे है. जिसके तहत सुपर स्पेशालीटी में 65 लाख रूपये की लागत से ऑक्सिजन निर्मिती प्लांट स्थापित करने के साथ-साथ हिंदू मोक्षधाम में 30 लाख रूपये की लागत से गैस शवदाहिनी स्थापित की जा रही है. साथ ही पोटे ट्रस्ट की ओर से ऑक्सिजन कॉन्सन्ट्रेटर, पीपीई कीट व रैपीड एंटीजन टेस्ट कीट जैसी तमाम सहायता स्थानीय प्रशासन को उपलब्ध करायी गयी है. जिसके वे खुद साक्षी है. और यह उनका सौभाग्य है कि, हिंदू मोक्षधाम में स्थापित होने जा रही नई गैस शवदाहिनी के काम में उन्हें हिंदू मोक्षधाम व प्रवीण पोटे के बीच संवाद सेतु बनने का सौभाग्य मिला.

  • हमेशा ही प्रेरक और मार्गदर्शक रहे प्रवीण पोटे

इस समय शहर के वरिष्ठ स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. प्रफुल्ल कडू ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, एक राजनेता होने से इतर प्रवीण पोटे पाटील एक बेहद संवेदनशिल व्यक्ति है और हमेशा अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को लेकर सजग रहते है. उनके द्वारा किये जानेवाले कार्य प्रेरक और अनुकरणीय होते है. इस बार भी उन्होंने समाजसेवा की एक मिसाल पेश की है.
इस अवसर पर प्रमुख अतिथी के तौर पर उपस्थित भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर तथा ग्रामीण जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी ने भी अपने समयोचित विचार व्यक्त किये. इस आयोजन के संचालन का जिम्मा हिंदू मोक्षधाम के ट्रस्टी पं. देवदत्तजी शर्मा ने संभाला.
इस समय देवत्त शर्मा, किशोर मुंदडा, गजानन डहाके, नीलेश खंडेलवाल, राजू मुंदडा, ओमप्रकाश लढ्डा, श्रीनारायण लढ्डा, घनश्याम ककरानिया, डॉ.प्रमोद वाघमारे, रविंद्र तिवारी, संतोष साबू, गोपाल मंत्री, अशोक पनपालिया, मनोहर मालपानी, दातेराव, राजूबाबू हेडा आदि मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button