महाराष्ट्रमुख्य समाचार

मैं ऐसा ही हूं, साथ रखना है तो रखो

विधायक बच्चू कडू ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना

अहमदनगर दि.30– मराठा आरक्षण आंदोलन में कभी मनोज जरांगे पाटिल व सरकार के बीच मध्यस्थता करने वाले तो कभी आंदोलकों की ओर से मैदान में उतरने वाले विधायक बच्चू कडू विगत कुछ समय से लगातार चर्चा में बने हुए है और उन्होंने कई मौकों पर अपनी सरकार के खिलाफ भूमिका अपनाई है. अहमदनगर में एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधते हुए विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, वे हमेशा ही उसी तरह की भूमिका रखेंगे. सरकार चाहे, तो उन्हें अपने साथ रख सकती है. या फिर बाहर का रास्ता भी दिखा सकती है.
विधायक बच्चू कडू ने प्रधानमंत्री आवास योजना में दुजाभाव किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री आवास योजना में शहरों के लिए ढाई लाख रुपए तथा गांव के लिए केवल सवा लाख रुपए दिये जाते है. यह सीधे-सीधे ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों का अपमान है. जिसे अन्याय बताते हुए हमने एक टूटे-फूटे घर पर मोदी का पोस्टर लगाया है. साथ ही विधायक बच्चू कडू ने जानना चाहा कि, जब ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोगों के वोटों की कीमत एकसमान है, तो एक ही योजना में उन्हें दिये जाने वाले लाभ की रकम को अलग-अलग क्यों रखा गया है. लोकतंत्र में इस तरह की विषमता को स्वीकार नहीं किया जा सकता और यदि ऐसी विषमता के खिलाफ आवाज उठाने पर हमें सत्ता से बाहर भी निकाला जाता है, तो हमें उसकी फिक्र भी नहीं.

* जैसी तत्परता जाति-धर्म पर दिखाई, वैसी किसानों पर भी दिखाओ
इसके साथ ही विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, जिस तरह से जाति व धर्म के मुद्दों को लेकर लोग फटाफट सडकों पर आ जाते है तथा सरकार और प्रशासन भी तुरंत काम पर लग जाते है. ऐसी तत्परता कभी किसानों के मुद्दे पर दिखाई नहीं देती, जबकि किसानों के मुद्दों को लेकर इससे अधिक तत्परता दिखाये जाने की बेहद सख्त जरुरत है. विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, राजनीतिक लोग काफी बदमाश होते है, जो महत्वपूर्ण कामों को कभी पूरा नहीं करते. ऐसे में नेताओं के कहने पर धर्म का झंडा लेकर सडक पर उतरने से पहले अपने पेट-पानी की चिंता कर लेनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button